Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीह कैथौली गांव में मतांतरण कराने पहुंचे तीन लोग हिरासत में

जागरण संवाददाता दीदारगंज (आजमगढ़) क्षेत्र के डीह कैथौली गांव में मतांतरण कराने पहुंचे

By JagranEdited By: Updated: Sun, 20 Dec 2020 10:28 PM (IST)
Hero Image
डीह कैथौली गांव में मतांतरण कराने पहुंचे तीन लोग हिरासत में

जागरण संवाददाता, दीदारगंज (आजमगढ़) : क्षेत्र के डीह कैथौली गांव में मतांतरण कराने पहुंचे तीन लोगों को पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया। इस मामले मे देर शाम मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही थी। गांव निवासी भाजपा नेता अशोक कुमार ने इस मामले में तहरीर दी है।

थाने में दी गई तहरीर में अशोक ने कहा है कि कई दिनों से एक घर में तीन लोग रुके थे और वहां लोगों को लोभ देकर मतांतरण के लिए प्रेरित किया जा रहा था। सूचना पर वह वहां पहुंचे तो उनसे भी प्रार्थना करने के लिए कहा गया। मना करने पर दु‌र्व्यवहार किया गया। शोर मचाने पर लोग भागने लगे तो ग्रामीणों की मदद से तीन लोगों को पकड़कर पुलिस को सूचना दी गई। मौके से धार्मिक दस्तावेज भी बरामद किए गए। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक संजय ने बताया कि पकड़े गए लोगों में तीन लोग वाराणसी, जौनपुर और आजमगढ़ के निवासी हैं। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खराब प्रगति पर नौ बीडीओ से स्पष्टीकरण तलब

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: प्रधानमंत्री आवास प्लस योजना ग्रामीण के अंतर्गत 2020-21 में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष पात्र मिले लाभार्थियों के पंजीकरण, जीओ टैग और प्रथम किस्त जारी करने की खराब प्रगति पर सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने नाराजगी व्यक्त की है। उनके निर्देश पर पीडी अभिमन्यु कुमार सिंह ने नौ खंड विकास अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सोमवार तक स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। यह भी निर्देशित किया कि खराब प्रगति में सुधार न होने पर संबंधित बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी।

परियोजना निदेशक ने बताया कि समीक्षा में पाया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम के क्रियान्वयन में कुछ बीडीओ द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।जिसमें विकास खंड बिलरियागंज, सठियांव, तहबरपुर, मिर्जापुर, पवई, लालगंज, कोयलसा, फूलपुर और अजमतगढ़ के बीडीओ शामिल हैं। समय पर जवाब न देने पर चरित्र पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज कराई जाएगी।