Move to Jagran APP

UP Roadways Bus Fare: योगी सरकार ने दी खुशखबरी, आज से रोडवेज की एसी बसों का कम हो जाएगा किराया; इतने फीसदी मिलेगी छूट

UP Roadways Bus Fare परिवहन विभाग ने एसी बसों का 10 प्रतिशत किराया कम कर दिया है। कम खर्च की वजह से इन बसों से सफर करना आसान हो जाएगा। शीत काल को देखते हुए रोडवेज ने 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक यह सुविधा प्रदान की है। परिवहन निगम की ओर से एसी बसों को संचालन किया जाता है।

By Sudhir TiwariEdited By: Prince SharmaUpdated: Sat, 16 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
शीत काल को देखते हुए रोडवेज ने 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक यह सुविधा प्रदान की है।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। रोडवेज बसों से यात्रा करने वालों के लिए राहत भरी खबर है। परिवहन विभाग ने एसी बसों का 10 प्रतिशत किराया कम कर दिया है। कम खर्च की वजह से इन बसों से सफर करना आसान हो जाएगा। शीतकाल को देखते हुए रोडवेज ने 16 दिसंबर से 28 फरवरी तक यह सुविधा प्रदान की है। अभी लखनऊ रूट पर एसी बसों की सुविधा मिल रही है।

परिवहन निगम की ओर से एसी बसों को संचालन किया जाता है। इन बसों में सामान्य बसों के सापेक्ष अधिक सुविधाएं रहती हैं। परिक्षेत्र में 12 एसी बसों का संचालन होता है। लखनऊ एसी से जाने वाले को किराया अधिक देना पड़ता था। यात्रियों की कमी के कारण संचालन राजस्व पर असर पड़ रहा था। इस पर शासन की ओर से इन बसों के किराये में कमी की गई है। इससे यात्रियों को एसी बस से यात्रा करने में सामान्य बस का ही किराया देना होगा।

इन डिपो में इतनी हैं एसी बसें

परिक्षेत्र में 12 एसी बसों का संचालन होता है। इसमें डिपो अंबेडकरनगर से पांच, आजमगढ़ तीन, बलिया तीन व मऊ से एक बस का संचालन लखनऊ के लिए होता है।

इस तरह लगेगा किराया 

एसी बसों में किमी पर टू बाई टू सीट वाले पर पहले 1.93 रुपये प्रति किमी लगने वाला किराया अब 1.74 रुपये की दर से लगेगा। वहीं थ्री बाई थ्री सीट वाली बसों पर पहले 1.63 रुपये प्रतिकिमी, अब 1.47 रुपये प्रति किमी यात्रियों को देना होगा। परिक्षेत्र में टू बाई टू की 10 व थ्री बाई थ्री की दो बसें चलती हैं।

यात्रियों की सुविधा के लिए एसी बसों का किराया 10 प्रतिशत कम किया गया है। बसों में पूर्व में जो सुविधाएं मिलती थीं, वह यात्रियों को मिलती रहेंगी। इसमें कोई कटौती नहीं की गई है।

-मनोज वाजपेयी, आरएम रोडवेज आजमगढ़ परिक्षेत्र।

यह भी पढ़ें- Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी को सवा साल में सातवीं सजा, कोर्ट में विचाराधीन है 21 मामले

यह भी पढ़ें- Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेसवे पर रात में इन वाहनों के चलने पर पाबंदी, स्‍पीड ल‍िम‍िट भी की गई कम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें