Move to Jagran APP

बदायूं में देखने को मिला IAS पूजा खेडकर जैसा केस; नौकरी मिलते ही लेखपाल मंत्री और DM से बोला- मेरा नाश्ता कहां है ?

Badaun Lekhpal Case News ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर का मामला सुर्खियों में आने के बाद यूपी के बदायूं में नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान नवनियुक्त लेखपाल महेंद्र सिंह ने मंच पर पहुंचकर केंद्रीय राज्यमंत्री से वाद प्रतिवाद किया। लेकिन जिला प्रशासन ने इसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन और आपत्तिजनक मानते हुए नोटिस जारी कर दिया। जिसके बाद लेखपाल ने अपना जवाब भेजा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 14 Jul 2024 07:53 AM (IST)
Hero Image
Badaun News: बदायूं में केंद्रीय राज्यमंत्री ने लेखपालों को नियुक्ति पत्र बांटे थे। पूजा खेडकर की तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बदायूं। पूजा खेडकर जैसा मामला यूपी में भी देखने को मिला। एक लेखपाल केंद्रीय राज्यमंत्री से समानता को लेकर बहस करने लगा। सूत्र बताते हैं कि वो नाश्ते को लेकर मंत्री और अधिकारियों से बहस कर रहा था। जिला प्रशासन ने इसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन और आपत्तिजनक मानते हुए नोटिस जारी किया था। अब लेखपाल ने माफी मांगी है।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने दिए थे लेखपालों को नियुक्ति पत्र

बीते गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के नवचयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जा रहा था। केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा के संबोधन के बाद डीएम मनोज कुमार ने आभार व्यक्त किया। इसके बाद वह लोग आपस में मंच पर कुछ बात कर रहे थे। इसी दौरान नवनियुक्त लेखपाल महेंद्र सिंह मंच पर पहुंचे और समानता को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री से वाद प्रतिवाद करने लगे।

IAS पूजा खेडकल का फाइल फाेटो।

अधिकारियों ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन माना

अधिकारियों ने इस पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए इसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन माना है। एसडीएम सदर एसपी वर्मा ने नवनियुक्त लेखपाल को नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा था। जवाब न मिलने पर सेवा समाप्ति की बात पर भी विचार किया जा रहा था।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 10 आईपीएस के तबादले: 6 जिलों के पुलिस कप्तान बदले, अभिषेक को बिजनौर की कमान; ईराज राजा को गाजीपुर भेजा गया

ये भी पढ़ेंः IAS Transfer: यूपी में 11 आईएएस अफसरों के तबादले; चंद्र विजय सिंह अयोध्या, तो बदायूं में निधि श्रीवास्तव नई डीएम

लेखपाल ने क्षमा याचना की

शुक्रवार को नवनियुक्त लेखपाल महेंद्र सिंह ने एसडीएम सदर एसपी वर्मा को जवाब देकर क्षमा याचना की है। एसडीएम सदर एसपी वर्मा ने बताया कि लेखपाल को दो दिन का समय दिया गया था, उसने जवाब भेज दिया है। क्षमा याचना की है, जिलाधिकारी के संज्ञान में लाकर निर्णय लिया जाएगा। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।