Move to Jagran APP

बदायूं के व्यापारियों का हापुड़ में अपहरण, गिरोह में पुलिसकर्मी भी शामिल; पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी थी

बदायूं के दो व्यापारियों को आलू बीज खरीदने के बहाने हापुड़ बुलाकर अगवा कर लिया गया। उनसे 90 हजार रुपये लूटने के बाद अपराधी पांच लाख रुपये की फिरौती भी मांग रहे थे। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से एक आरोपी मोनू त्यागी को पकड़ लिया और दोनों व्यापारियों को छुड़ा लिया। इस मामले में मोनू के साथी अक्षय कमल और सिपाही मोहित शर्मा को भी नामजद किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 27 Oct 2024 10:34 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर
जागरण संवाददाता, बदायूं। आलू बीज की खरीद के बहाने दो व्यापारियों को हापुड़ बुलाकर अपहरण कर लिया गया। उनसे 90 हजार रुपये लूटने के बाद आरोपित पांच लाख की फिरौती भी मांग रहे थे। सर्विलांस के सहारे पुलिस एक आरोपित मोनू त्यागी तक पहुंची और दोनों व्यापारियों को छुड़ा लिया।

अपहरण, फिरौती, छिनैती, मारपीट की धारा में लिखी गई प्राथमिकी में उसके साथी अक्षय, कमल और सिपाही मोहित शर्मा को भी नामजद किया गया है। हापुड़ में तैनात सिपाही मोहित इससे पहले भी लूट कर चुका। ओमप्रकाश पटेल और राजू सिंह बीज की खरीद-बिक्री करते हैं।

आलू खरीद के बहाने बुलाया

21 अक्टूबर को हापुड़ निवासी परिचित अक्षय सिंह ने ओमप्रकाश को फोन किया कि अच्छे किस्म का आलू बीज बिक रहा, दाम भी सही है। इस पर ओमप्रकाश व राजू सिंह 90 हजार रुपये लेकर हापुड़ पहुंचे। ओमप्रकाश के बेटे केतन ने बताया कि पिता ने हापुड़ पहुंचने की जानकारी दी, इसके बाद फोन बंद हो गया। 22 अक्टूबर की दोपहर को राजू के नंबर से काल आई।

फोन करने वाले ने कहा कि ओमप्रकाश व राजू का अपहरण कर लिया है, पांच लाख रुपये फिरौती देनी होगी। इसके बाद 23 अक्टूबर को उझानी थाने में अज्ञात पर प्राथमिकी लिखाई गई। पुलिस के अनुसार, ओमप्रकाश व राजू के मोबाइल फोन कुछ देर को ऑन हो रहे थे। इसके सहारे सर्विलांस टीम को गुरुवार तड़के लोकेशन मिलनी शुरू हुई।

गिरोह में सिपाही भी शामिल

गुरुवार तड़के हापुड़-मुरादाबाद के बीच एक कार की घेराबंदी की, जिसमें दोनों व्यापारी मिल गए। उन्हें लेकर जा रहा मोनू त्यागी गिरफ्तार कर लिया गया। उसने स्वीकारा कि अक्षय सिंह, कमल और सिपाही मोहित शर्मा अपहरण में शामिल था। मोहित एसओजी समेत कई अन्य थानों में भी तैनात रह चुका है। वह खुद को सीओ बताकर ठगी भी कर चुका। उसी ने दोनों व्यापारियों से 90 हजार रुपये लूटे, इसके बाद बंधक बना लिया। सभी आरोपित दोनों व्यापारियों को इधर-उधर लेकर जा रहे थे, ताकि पुलिस की पकड़ से दूर रह सके।

एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को मोनू को जेल भेज दिया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही।

इसे भी पढ़ें: बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी का रद होगा बंदूक का लाइसेंस, DM के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने शुरू की कार्रवाई

इसे भी पढ़ें: लखनऊ में थाने के लॉकअप में कारोबारी की मौत, पुलिस पर बर्बरता का आरोप; पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।