Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badaun Double Murder Case: दो बेटों की हत्या का दर्द, दादी बोलीं-बदरंग हो गई होली, मां गुमसुम-पिता ने किया आत्मदाह का प्रयास

Badaun Crime News In Hindi Latest News दो बच्चों की हत्या से परिवार बेहद सदमे में है। रविवार को जब विनोद द्वारा आत्मघाती कदम उठाने की जानकारी के बाद से बच्चों की मां संगीता भी सहम गई। वह पूरे दिन गुमसुम बनी रही। संगीता ने किसी से बात नहीं की। कई बार उनसे भी बात करने की कोशिश की गई। लेकिन वह जवाब देने से बचती रहीं।

By Ankit Gupta Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 24 Mar 2024 08:33 PM (IST)
Hero Image
Badaun Double Murder Case: बेटों की हत्या का दर्द, पीड़ित पिता ने किया आत्मदाह का प्रयास

जागरण संवाददाता, बदायूं। दो बेटों की हत्या से टूट चुके विनोद सिंह ने रविवार सुबह को अपनी मोटरसाइकिल में आग लगा दी। वह रोते-चीखते हुए आत्मदाह करने के लिए लपटों की ओर बढ़े मगर, पड़ोसियों और एसएसबी के जवानों ने समय रहते पकड़ लिया। उन्हें सहारा देकर घर ले गए, वहां काफी देर रोते रहे।

इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई ने उनके मन में चल रही उथल-पुथल समझने के लिए बार-बार बात करने का प्रयास किया। कंधे पर हाथ रखकर उन्हें समझाते रहे। इस दौरान विनोद के मुंह से एक शब्द नहीं निकला, वह सिर्फ रोते रहे। घटनाक्रम पर उनकी मां मुन्नी देवी का कहना है कि विनोद बेहद तनाव में हैं। अवसाद में घिरते जा रहे।

साजिद का हो चुका है एनकाउंटर

मंगलवार को ठेकेदार विनोद सिंह के बेटे आयुष व अहान की हत्या हुई थी। इसमें आरोपित साजिद का एनकाउंटर हो चुका, जबकि दूसरा आरोपित जावेद जेल में है। होली से चंद दिन पहले विनोद के घर में मातम पसर गया। त्योहार करीब देखकर विनोद और उनकी पत्नी संगीता बिलख रहीं... बेटों के लिए नए कपड़े खरीदकर रखे थे, अब इन्हें कौन पहनेगा। बालकों की दादी मुन्नी देवी का चेहरा भी दर्द से भरा हुआ है। परिवार में चूल्हा नहीं जल रहा, पड़ोसियों के घर से भोजन तो आ जाता है मगर, स्वजन के गले से नहीं उतरता।

भीषण दुख के बीच रविवार को विनोद दूसरे मकान में गए थे। वहां कुछ लोगों से बातचीत की, इसके बाद लौटे तो दरवाजे पर खड़ी मोटरसाइकिल को बाहर निकाला और सड़क पर खड़ी कर उसमें आग लगा दी। मुन्नी देवी के अनुसार, विनोद भी रोते हुए उसी आग की ओर बढ़े। यह देखकर आसपास के लोगों ने तुरंत पकड़ा और उन्हें घर लेकर आए।

परेशान है बेटा

मुन्नी देवी बोलीं, जिसके दो बेटों की हत्या हो गई, उसका तो कलेजा हर पल जलेगा। परेशान बेटा आत्मदाह का प्रयास करना चाहता था। पता नहीं मेरे बच्चों की हत्या क्यों की गई, कोई सही बात नहीं बता रहा। कुछ लोग अजीब बातें करते हैं। दूसरी ओर, हत्याकांड के बाद से विनोद के परिवार की सुरक्षा की चिंता भी बढ़ी है। दोपहर को उनके घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए।

ये भी पढ़ेंः Mathura News: ओमेक्स सिटी में होली आयोजन में विदेशी बालाओं ने लगाए अश्लील ठुमके, अब बुरे फंसे बिल्डर, संतों में था आक्रोश

घर के बाहर फिर बढ़ाई गई सुरक्षा

पुलिस ने मामले को ठंडा होते देख एक दिन पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कम की थी। इसके अगले ही दिन बच्चों के पिता द्वारा आत्मघाती कदम उठाने की कोशिश की गई। इसके चलते फिर से घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यहां पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir Holi: ठा. बांकेबिहारी में होली खेलने पहुंची हजारों कृष्ण भक्तों की भीड़, जमकर बरसा रंग, जाम ऐसा कि श्रद्धालु कराहे

बाबा कालोनी में शांतिपूर्वक मनाई जाएगी होली

बाबा कालोनी में पांच दिन पहले हुई दोनों बालकों की हत्या के बाद से अब तक मातम जैसा सन्नाटा है। मुहल्ले की दुकानें भी पूरी तरह से नहीं खुल रही हैं। इसके चलते बाबा कालोनी और उसके आसपास के क्षेत्र में होली का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का निर्णय मुहल्ले के लोगों ने लिया है। पीड़ित परिवार के घर के पास और आसपास कहीं भी डीजे आदि नहीं बजाया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें