Move to Jagran APP

'किस राक्षस के साथ बेटी ब्याह दी थी, जिसने पीट पीट कर गर्भावस्था में ही उसे मार डाला', बेटी के मरने के बाद रोता बिलखता रहा पिता

आरोप है कि जावित्री का पति ईशू शराब पीने का आदी है। वह शादी के कुछ दिन बाद से ही जावित्री को परेशान करने लगा था। आए दिन मारपीट करता और उससे मायके से रुपये मंगाने को कहता। लेकिन वह अपने पिता की स्थिति को समझती थी इसलिए सब सहती रही। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Raghvendra Chandra Shukla Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
उसहैत के गांव घसनगला में आठ महीने पहले हुई थी शादी।

संवाद सूत्र, कौल्हाई। आठ महीने पहले जिस बेटी को पिता ने घर से डोली में विदा किया था। क्या पता था कि उसी बेटी को आठ महीने बाद फिर अपने ही घर से अर्थी पर ले जाना पड़ेगा। बेटी की मृत्यु फूट फूट कर रो रहे पिता के मुख से यही निकल रहा था कि किस राक्षस के साथ बेटी ब्याह दी थी, जिसने पीट पीट कर उसे इस हालत में पहुंचा दिया कि गर्भावस्था में ही उसने दम तोड़ दिया। मामले की सूचना पर पहुंची मुजरिया पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पति था शराब पीने का आदी 

दरअसल मुजरिया थाना क्षेत्र के गांव चतुरी नगला निवासी छोटेलाल ने अपनी बेटी जावित्री की शादी आठ महीने पहले उसहैत थाना क्षेत्र के गांव घसनगला निवासी सोनपाल के बेटे ईशू के साथ की थी। शादी में सामर्थ्यानुसार उन्होंने दान दहेज भी दिया था। आरोप है कि जावित्री का पति ईशू शराब पीने का आदी है। वह शादी के कुछ दिन बाद से ही जावित्री को परेशान करने लगा था। आए दिन मारपीट करता और उससे मायके से रुपये मंगाने को कहता। लेकिन वह अपने पिता की स्थिति को समझती थी, इसलिए सब सहती रही।

गर्भवती थी पत्नी, पति को नहीं आया तरस 

आरोप है कि दस दिन पहले ईशू ने जावित्री के साथ बेरहमी से मारपीट की। इसमें उसके चाचा, मां, बहन, बहनाेई समेत अन्य स्वजन ने भी साथ दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे कई जगह चोटें आईं थी। लेकिन इसके बाद भी उन लोगों ने उसका उपचार नहीं कराया। किसी ग्रामीण ने उन्हें सूचना दी तो वह बेटी की ससुराल पहुंचे और उसे लेकर अपने घर आ गए। यहां लाकर बेटी का उपचार शुरू कराया। कई जगह उपचार चलता रहा।

बरेली जाते हुए रास्ते में तोड़ा दम

गुरुवार को जब हालत बिगड़ गई तो वह उसे लेकर बरेली जा रहे थे, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इसके बाद स्वजन शव को घर ले आए और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस घर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्वजन के अनुसार वह छह माह की गर्भवती थी।

जावित्री की मृत्यु के बाद से उसके पिता छोटे लाल का रो रोकर बुरा हाल था। उन्होंने ईशू समेत उसके परिवार के सभी लोगों के विरुद्ध शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। मुजरिया इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर प्राथमिकी पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : UP Police : जुआरियों को पकड़वाना पड़ गया भारी, SO ने आरोपियों को दे दिया शिकायत करने वाले का नाम और फोन नंबर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें