Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badaun News : बदायूं में रूह कंपा देने वाली घटना- चलती बाइक पर गिरी हाईटेंशन लाइन, जिंदा जल कर पति-पत्नी की मौत

हादसे के चलते दातागंज मार्ग पर जाम लग गया। पुलिस बाइक को किनारे करने के बाद जाम को खुलवाया। दंपति की पहचान करने के बाद पुलिस ने उनके स्वजन को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इंस्पेक्टर मूसाझाग मनोज कुमार ने बताया कि हाईटेंशन लाइन गिरने से हादसा हुआ है। शिकायती पत्र मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

By Ankit Gupta Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 02 Aug 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
गुस्साए ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।

संसू जागरण, सिलहरी। दातागंज-बदायूं मार्ग पर गांव मूसाझाग के बाहर जर्जर हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर नीचे से गुजर रहे बाइक सवार दंपति पर गिरा। जिससे हाईटेंशन वोल्टेज करंट की चलते दंपति की जिंदा जलकर मृत्यु हो गई। हादसा देख ग्रामीणों में चीख पुकार मच गई। मौके पर पुलिस पहुंची तो लाइन काे ग्रामीणों की मदद से दंपति से अलग किया, लेकिन तब तक उनके पैर और बाइक जल चुकी थी।

हादसा देख सहमे लोग

हादसा देख लोगों की रुह कांप गई। हादसे के बाद से ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश भड़क गया। सीओ उझानी ने ग्रामीणों को शांत कराया। दंपति के स्वजन ने बिजली विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हादसे का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव दुधारी निवासी देवपाल चौहान खेतीबाड़ी करते थे। शुक्रवार सुबह वह अपनी पत्नी मीना चौहान के साथ बदायूं आए थे। जब वह पत्नी के साथ बाइक से घर लौट रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार करीब साढ़े पांच बजे जब देवपाल चौहान अपनी पत्नी के साथ बाइक से दातागंज-बदायूं मार्ग पर स्थित गांव मूसाझाग के बाहर पहुंचे कि तभी ऊपर से गुजरी जर्जर हाईटेंशन लाइन टूट कर सीधे उनकी बाइक के ऊपर गिर गई। जिससे हाई वोल्टेज करंट की चपेट में दंपति आ गए और बाइक समेत वहीं गिर पड़े। तार उनके ऊपर होने के चलते उनकी बाइक और दंपति जलने लगे।

जब तक बिजली बंद कराई तब तक हो गई थी मौत

हादसा देख ग्रामीण मौके की ओर दौड़े लेकिन कोई तार को हटाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। सूचना पाकर जब मूसाझाग इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे तब उन्होंने बिजली बंद कराई और तार को दंपति के ऊपर से हटाया, लेकिन तब तक दोनों दम तोड़ चुके थे। वहीं उनकी बाइक धूं धूं कर पूरी तरह से जल गई। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

घटना दुखद है, विभागीय जांच शुरू करा दी गई है। सुरक्षा निदेशालय को भी लिखा गया है। वहीं से जांच कराकर मुआवजा तय होगा। विभागीय जांच में जो दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

- अखिलेश कुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत

यह भी पढ़ें : Agra News : सर्राफ की दुकान में तमंचे लेकर घुसे बदमाश, पिता-पुत्र के हौंसले के आगे पस्त; फायरिंग करते हुए भाग निकले