Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badaun News : टीम से पहले आ गई सूचना, बंद हो गई झोलाछाप की दुकानें- कई दिनों से मिल रही थीं शिकायतें

Badaun News in Hindi किसी न किसी डाक्टर के यहां काम सीखने के बाद वह अपने क्लीनिक को खोल ले रहे हैं। नगर पंचायत कछला क्षेत्र के लगभग 40 गांव हैं। जहां के लोग इलाज के लिए कस्बा में आते हैं और इन्हीं झोला छाप के यहां इलाज कराते हैं। चूंकि सरकारी अस्पताल कहां है इसकी जानकारी अधिकांश को नहीं होती है।

By Raghvendra Chandra Shukla Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 04 Oct 2024 10:11 PM (IST)
Hero Image
टीम पहुंची और उसके आने के पहले ही सभी दुकानों के शटर गिर चुके थे।

संवाद सूत्र, कछला। कस्बा में ही चार दर्जन से ज्यादा झोलाछाप की सजी अवैध दुकानें आम जन के जिंदगी को दांव पर लगा रही हैं। शुक्रवार को शिकायतों के बाद जब स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो उनके आने से पहले ही यह सूचना झोलाछापों को मिल गई। टीम खाली हाथ लौटी, क्यों कि दुकानों के शटर गिराकर झोलाछाप गायब हो चुके थे। बता दें कि क्षेत्र में चार दर्जन झोला छाप के अवैध क्लीनिक हैं तो इसमें भी कई ऐसे हैं जिन्हें नाबालिग लड़कें या लड़कियां चला रहे हैं।

किसी न किसी डाक्टर के यहां काम सीखने के बाद वह अपने क्लीनिक को खोल ले रहे हैं। नगर पंचायत कछला क्षेत्र के लगभग 40 गांव हैं। जहां के लोग इलाज के लिए कस्बा में आते हैं और इन्हीं झोला छाप के यहां इलाज कराते हैं। चूंकि सरकारी अस्पताल कहां है इसकी जानकारी अधिकांश को नहीं होती है।

ऐसे में जहां डाक्टर का लिखा बोर्ड दिखा वहीं से दवाई ले ली। रोजाना सैकड़ों की संख्या में मरीज पहुंचरहे हैं। बीते दिनों किसी ने इसकी शिकायत सीएमओ के यहां कर दी। टीम बनी और शुक्रवार को छापा मारने की तिथि घोषित हो गई। टीम पहुंची और उसके आने के पहले ही सभी दुकानों के शटर गिर चुके थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें