Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badaun News: जामा मस्जिद-नीलकंठ महादेव मंदिर मामले में नया मोड़, अब बौद्ध धर्म ने किया वादा

Badaun Jama Masjid Neelkanth Mahadev Mandir ज्ञानवापी की तरह यहां बदायूं की जामा मस्जिद शम्सी की जगह नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावा किए जाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। अब बौद्ध धर्म के अनुयायियों की ओर से जामा मस्जिद पर अपना दावा किया है।

By Jagran NewsEdited By: Ravi MishraUpdated: Tue, 29 Nov 2022 02:27 PM (IST)
Hero Image
Badaun News: जामा मस्जिद-नीलकंठ महादेव मंदिर मामले में नया मोड़, अब बौद्ध धर्म ने किया वादा

बदायूं, जागरण संवाददाता। Badaun Jama Masjid Neelkanth Mahadev Mandir : ज्ञानवापी (Gyawapi Case) की तरह यहां बदायूं की जामा मस्जिद शम्सी की जगह नीलकंठ महादेव मंदिर होने का दावा किए जाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। अब बौद्ध धर्म के अनुयायियों की ओर से जामा मस्जिद को अपनी संपत्ति बताते हुए दावा किया गया है।

अखिल भारत हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) की ओर से सिविल कोर्ट सीनियर डिवीजन की अदालत में दायर की गई याचिका पर आज सुनवाई हुई। अदालत में अभी याचिका की पोषणीयता पर सुनवाई चल रही है। याचिका में दावा किया गया है कि जामा मस्जिद की जगह नीलकंठ महादेव का मंदिर (Neelkanth Mahadev Temple) था, जिसे क्षतिग्रस्त कर मस्जिद का निर्माण कराया गया है।

सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में वादी पक्ष और जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के अधिवक्ता पहुंच गए। इसी बीच बौद्ध धर्म (Buddhism Religion) के अधिवक्ता की ओर से आवेदन दिया गया है कि जामा मस्जिद शम्सी की जगह बौद्ध धर्म की जगह है। अभी अगली तारीख तय नहीं हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें