Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: नकली दूध-पनीर, घी और मावा के बाद अब पेट्रोल-डीजल भी...ट्रक चालकों से सस्ता लेकर किसानों को बेचते थे ऑयल, दो गिरफ्तार

Badaun Latest News In Hindi Today जिले में मिलावटी पेट्रोल व डीजल बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ बदायूं पुलिस ने किया है। पुलिस दो आरोपित को गिरफ्तार करने में सफल रही है जबकि दो आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहे हैं। पुलिस ने पेट्रोलियम एक्ट के तहत कार्रवाई कर दोनों आरोपित को जेल भेज दिया है।

By Kamlesh Kumar Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 09:25 AM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में आरोपित व बरामद सामान। जागरण

संसू जागरण, वजीरगंज/बदायूं। नकली दूध, पनीर, घी, मावा के बाद अब पेट्रोल-डीजल भी नकली बिकने लगा है। पुलिस व पूर्ति विभाग की संयुक्त टीम ने बगरैन में छापामारी कर मिलावटी 5 ड्रम पेट्रोल-डीजल, 650 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ समेत एक कार बरामद कर इस धंधे को करने वाले रैकेट का खुलासा किया है। 

पूर्ति विभाग को सूचना मिली थी कि वजीरगंज थाना क्षेत्र के कस्बा बगरैन में मिलावटी डीजल-पेट्रोल का कारोबार जमकर चल रहा है। एक घर में भारी मात्रा में मिलावटी पेट्रोल-डीजल रखा है। इसी सूचना पर खाद्य अधिकारी नरेंद्र कुमार, पूर्ति निरीक्षक शुभ्रा मिश्रा व इंस्पेक्टर अरविंद कुमार के नेतृत्व में शनिवार की रात बगरैन में आंवला मार्ग पर वसीम के घर पर छापामारी की।

टीम को घर से 4 ड्रम डीजल, 1 ड्रम पेट्रोल के अलावा 650 लीटर पेट्रोलियम पदार्थ बरामद हुआ। इस कार्य में प्रयुक्त होने वाली एक कार भी पुलिस ने बरामद कर ली। वसीम व हसीन पुत्रगण रईस अहमद को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। जबकि अनीस अहमद पुत्र रईस अहमद व रईस अहमद पुत्र नत्थू टीम को चकमा देकर भागने में सफल रहे।

ये भी पढ़ेंः पति-पत्नी और 'वो' के बीच जंग का अखाड़ा बना बागपत का जिला अस्पताल; पहले हुई कर्मचारी की पिटाई फिर ब्यॉयफ्रेंड पिटा

ये भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज के होटल में इरफान पठान के मेकअप आर्टिस्ट की मौत; स्विमिंग पूल में डूबने से हुआ हादसा, नगीना के हैं फय्याज अंसारी

पुलिस ने जेल भेजे आरोपित

पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध 3/7 व पेट्रोलियम एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार आरोपितों को जेल भेज दिया। जबकि फरार आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है। पूर्ति विभाग की टीम ने बताया कि मिलावटी डीजल-पेट्रोल बेचने की शिकायत मिली थी। पुलिस के साथ दबिश देकर यह कार्रवाई की गई।

किसानों को बेचा जाता था मिलावटी पेट्रोल-डीजल

बगरैन में छापामारी कर 1350 लीटर मिलावटी पेट्रोल - डीजल बरामद कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों ने इस गौरखधंधे का राजफाश करते हुए बताया कि वह पंप पर सप्लाई करने वाले ट्रक चालकों से कम कीमत पर पेट्रोल-डीजल खरीदते और बाद में नैफता साल्वेंट आदि मिलाकर मिलावटी पेट्रोल- डीजल को कम दाम पर किसानों को बेचते थे। वह काफी समय से इस धंधे को कर रहे थे। इससे उनको भारी मुनाफा होता। अब जाकर पकड़े गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें