Move to Jagran APP

UP News: साधु के वेष में घूम रहा था दस साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी; बदायूं पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

Badaun Crime News In Hindi पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपित को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही भी गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस दोनों को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां उनका उपचार चल रहा है। फरार होने के बाद से आरोपित हिस्ट्रीशीटर आसपास के गांवों में ही साधु को वेष बनाकर घूम रहा था। पुलिस रविवार को उसे जेल भेजेगी।

By Kamlesh Kumar Sharma Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 23 Jun 2024 10:41 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:41 AM (IST)
Badaun News: घटनास्थल से आरोपित को ले जाती पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, बदायूं। कादरचौक थाना क्षेत्र के एक गांव में दस साल की बच्ची से दुष्कर्म के फरार चल रहे आरोपित को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया।  कादरचौक के एक गांव निवासी व्यक्ति की दस साल की बेटी 14 जून को घर के बाहर खेल रही थी।

गांव मौसमपुर निवासी हिस्ट्रीशीटर वीरेश यादव उसके पास आया और भुट्टा खिलाने का लालच देकर बच्ची को गांव के पास खेत में ले गया। जहां उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। बच्ची के रोने की आवाज आने पर आसपास खेतों पर काम कर रहे किसान पहुंचे तो आरोपित फरार हो गया।

फरार चल रहा था आरोपित

पीड़िता के पिता के शिकायती पत्र पर आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत की गई थी। बच्ची का राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया गया। लेकिन आरोपित लगातार फरार चल रहा था। इस मामले में काफी राजनीति भी शुरू हो गई थी सबसे पहले आंवला सांसद नीरज मौर्य ने बच्ची के स्वजन से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया था और आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की थी। बाद में कांग्रेसियों ने ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद पूर्व सांसद संघमित्रा मौर्य दो दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ से मिली थी और घटना के बारे में बताया था। इसके बाद से पुलिस टीम लगातार आराोपित की तलाश में जुटी थी।

ये भी पढ़ेंः Deh Vyapar In Home: मेरठ से जिस्मफरोशी के लिए आती थीं लड़कियां, मुजफ्फरनगर की शातिर महिला चलाती है पूरा रैकेट

जंगल में मिली थी लोकेशन

शनिवार शाम पुलिस को आरोपित की लोकेशन गांव खिरिया बाकरपुर के जंगल में मिली। पुलिस गांव पहुंची तो आरोपित भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा किया तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जिससे गोली लगने से सिपाही मोहित कुमार घायल हो गया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर आरोपित के पैर में गोली मारी। जिससे वह घायल होकर गिर गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुए। वह साधु के रूप धरकर गांवों में घूम रहा था।

ये भी पढ़ेंः एक शादीशुदा महिला ने पुलिस से मांगी ऐसी मदद कि खाकी भी हो गई हैरान; दोनों पतियों को दे दूंगी तलाक बस एक बार...

उझानी सीओ शक्ति सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के बाद दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। इलाज के बाद आरोपित को जेल भेजा जाएगा।

पीड़ित परिवार से मिले दुर्विजय, दिलाया न्याय का भरोसा

कादरचौक के गांव में बीते 14 जून को हुई दुष्कर्म की वारदात के मामले में क्षेत्रीय अध्यक्ष भाजपा ब्रज क्षेत्र दुर्विजय सिंह शाक्य ने पीड़ित परिरवार से मुलाक़ात की। पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ और उच्च अधिकारियों से फोन पर वार्ता करके पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाने व आरोपितों को गिरफ्तार करने को कहा। इस मौके पर यादवेंद्र शाक्य ब्लाक प्रमुख, आशीष शाक्य, योगेश मौर्य, रामचंद्र मौर्य रहे।

अपराध बर्दाश्त नहीं : संघमित्रा मौर्य

दस साल की बच्ची के साथ हुए जघन्य अपराध के बाद पूर्व सांसद डा. संघमित्रा मौर्य मुख्यमंत्री से मिलकर अपराधी को गिरफ़्तार कर कार्यवाही करने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने त्वरित गिरफ़्तारी के निर्देश दिये थे। शनिवार को पुलिस द्वारा अपराधी से मुठभेड़ कर गिरफ़्तार किया गया। पूर्व सांसद ने एसएसपी से न्यायालय में ठीक से पैरवी कर आरोपित को जल्द से जल्द सजा दिलाने को कहा। आरोपित को कैसे भी राहत न मिल सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.