Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में CO साहब का इगो हुआ हर्ट! कटिंग और शेविंग करने 20 मिनट लेट पहुंचा नाई, 24 घंटे हवालात और मुकदमा कराया दर्ज

Badaun News Update एसएसपी से फरियाद करने पहुंचा नाई बोला- 20 मिनट लेट पहुंचने की सजा 24 घंटे हवालात और मुकदमा। विगत 28 मई का है मामला। सीओ के सफाईकर्मी ने नाई पर कराई थी प्राथमिकी। एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने इस पूरे प्रकरण की जांच एसपी देहात को सौंपी है। सीओ द्वारा नाई पर लगाए आरोपों की खबर जिले में चर्चा में है।

By Kamlesh Kumar Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 01 Jun 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
नाई देरी से पहुंचा तो सीओ ने दर्ज कराया केस।

संवाद सूत्र, जागरण, बिसौली। स्कूल जाते थे तो लेट पहुंचने पर एक पीरियड बाहर खड़ा रखा जाता था। बचपन में स्कूल में मिलनी वाली यह सजा कई लोगों को याद होगी। लेकिन पुलिस जब सजा देने पर आए तो वह कोताही नहीं बरतती। उसमें भी जब सीओ स्तर के अधिकारी का ईगो हर्ट हो जाए तो सजा कुछ भी हो सकती है।

एसएसपी के सामने पेश हुए एक नाई ने बिसौली सीओ पर गंभीर आरोप लगाए। बोला साहब, मुझे 20 मिनट देरी से बाल और शेविंग को पहुंचने की सजा एक दिन की हवालात और झूठा मुकदमा मिली है। बोला जिस व्यक्ति को मैने पहले कभी देखा नहीं, वह कह रहा कि मैने उसे जातिसूचक शब्द कहे। नाई ने एसएसपी से कहा साहब आप जांच करा लो दोषी हूं तो जो चाहे सजा दिला देना। एसएसपी ने मामले की जांच एसपी देहात राममोहन सिंह को सौंप दी है।

हवालात में बंद रखा नाई

यह पूरा मामला बिसौली कोतवाली से जुड़ा हुआ है। यहां नगर के मुहल्ला मालियान निवासी विनोद की नगर पालिका गेट के पास हेयर सैलून की दुकान है। 28 मई को वह अपनी दुकान पर था। इसी बीच उसे पुलिस पकड़कर ले गई। 24 घंटे वह बिसौली कोतवाली की हवालात में बंद रहा। अगले दिन पुलिस ने किसी चालान कर छोड़ा।

इसके बाद उसने सीओ बिसौली सुनील कुमार पर गंभीर आरोप लगाए। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उस दिन सीओ बिसौली के यहां सफाई करने वाले कर्मचारी ने विनोद के विरुद्ध शिकायती पत्र दिया कि वह बाल कटवाने गया तो उसने जाति सूचक शब्द बोलकर मारपीट और धमका कर भगा दिया। इस पर पुलिस ने विनोद के विरुद्ध प्राथमिकी भी पंजीकृत कर ली थी।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में बदलने वाला है मौसम; आगरा में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

एसएसपी को दिया शिकायती पत्र

अब तीन दिन बाद नाई विनोद एसएसपी कार्यालय पहुंचा। जहां उसने एसएसपी को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि इस पूरे प्रकरण में उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि वह 20 मिनट लेट पहुंचा। शायद सीओ साहब को कहीं जाना था। जिससे वह लेट हो गए और उस पर आग बबूला हो गए। फटकार लगाते हुए वहां से भाग दिया। धमकी दी अगर दुकान पर दिखाई दिया तो एससीएसटी के मुकदमे में फंसाकर जेल भेज देंगे।

ये भी पढ़ेंः Police Encounter: मथुरा पुलिस ने मार गिराया 50 हजार का इनामी बदमाश मुकेश, लिफ्ट देकर बुजुर्ग महिला की लूटी थी आबरू

उसने बताया कि उन्होंने जो कहा कर दिखाया। उसने कहा कि यहां वह कहावत चरितार्थ हुई जिसमें जबर मारे और रोने भी न दे कहते हैं। एसएसपी ने आरोपों के आधार पर मामले की जांच शुरू करा दी। एसपी देहात राममोहन सिंह को जांच सौंपते हुए एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।

नाई विनोद शिकायत लेकर कार्यालय आया था। उसकी बात सुनी। मामले की जांच एसपी देहात को दी है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। - आलोक प्रियदर्शी, एसएसपी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर