Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: कांवड़ियों की भारी भीड़ से बरेली-मथुरा हाईवे जाम; कछला चौराहे पर एक कंपनी पीएसी बुलाई

Kanwar Yatra Bareilly Mathura Highway Update News सावन के चौथे सोमवार पर महादेव को गंगाजल चढ़ाने के लिए शिवभक्त कांवड़ लेने कछला गंगाघाट पहुंचे हैं। गंगाजल लेकर वे लौट रहे हैं। ट्रैक्टर और पैदल कांवड़ियों की भीड़ से हाईवे पर जाम लग गया। रास्ता खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गए। आठ किलोमीटर की कतारें कछला घाट पर लगी हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 11 Aug 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
Kanwar Yatra: कांवड़ियों की भीड़ से जाम हुआ मथुरा−बरेली हाईवे।

जागरण संवाददाता, बदायूं। Kanwar Yatra 2024: गंगाजल भरने कछला में उमड़ी कांवड़ियों की भीड़ से बरेली-मथुरा हाईवे पर जाम लग गया है। पुलिसकर्मी जाम खोलवाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। एक कंपनी पीएसी भी बुलाई गई है।

कछला में शनिवार शाम से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। ट्रैक्टर ट्रॉली और डीसीएम पर डीजे के साथ रात भर कांवड़िया आते रहे। कांवड़ियों के लिए गंगा घाट पर पार्किंग की व्यवस्था तो की गई है, लेकिन लाखों की संख्या में कांवड़िया पहुंच जाने से हाईवे पर जाम लग गया।

कछला से पहले आठ किलाेमीटर की लाइन

कछला से पहले आठ किमी तक कांवड़ियों के वाहनों की लाइन लगी हुई है। हालत यह है कि कछला चौराहे से पैदल गंगा घाट तक पहुंचने में घंटे भर का समय लग जा रहा है। कछला चौकी और उझानी कोतवाली पुलिस जाम खोलावाने के लिए मशक्कत कर रही है।

रास्ते पर लगी वाहनों की कतारें।

कछला चौराहे पर एक कंपनी पीएसी बुलाई गई है। इस समय कछला में तीन लाख से अधिक कांवड़ियों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जाम की स्थिति से निपटने के रूट डायवर्जन शुक्रवार रात से ही लागू है।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: अखिलेश यादव की विधानसभा सीट पर तेज प्रताप यादव लड़ेंगे उपचुनाव, कन्नौज छोड़ने के इनाम में करहल की टिकट

Read Also: Bareilly Serial Killer Case: 14 महीने जांच, 30 गांव खंगाले तब हाथ लगा सीरियल किलर; एसएसपी को बताया कैसे कीं हत्याएं

पूरे रास्ते पर अधिकारियों की तैनाती

बदायूं से लेकर उझानी, कछला, बिनावर और उसावां तक जगह जगह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैनात किए गए हैं। कांवड़ियों की सेवा के लिए कछला से लेकर बदायूं तक जगह जगह भंडारे का आयोजन कर प्रसाद वितरित किए जा रहे हैं। दोपहर बाद ही यातायात सामान्य होने के आसार दिख रहे हैं।

एसएसपी डा.बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि कांवड़ियों की निगरानी की जा रही है। यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए पीएसी भी लगाई गई है।