Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोहे की जंजीर और बेल्ट से पिटाई… करंट के झटके लगाए, युवक के साथ बर्बरता के वीडियो से फैली सनसनी

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक दिल दहला देने वाली घटना में एक युवक को ऊंची जाति की लड़की से उसके भाई के प्रेम विवाह के कारण बंधक बनाकर पीटा गया और करंट लगाया गया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश जारी है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:17 PM (IST)
Hero Image
वायरल वीडियो में इस तरह उल्टा टांग कर युवक ले जाते दिख रहे आरोपी।

संवाद सूत्र, बदायूं। नगर के नालापार निवासी आमिर ने ऊंची जाति की लड़की से प्रेम विवाह किया तो लड़की पक्ष के लोगों ने आमिर के छोटे भाई अरशद को अगवा कर लिया। उसे अपने घर ले जाकर बंधक बनाकर करंट लगाया, बेल्टों, लोहे की जंजीर और लाठी डंडों से पीटा। 

रात भर पीट-पीट कर मरणासन्न स्थिति में पहुंचा दिया। इसके बाद सुबह चोरी करने का आरोप लगाते हुए सड़क किनारे छोड़कर भाग गए। युवक को पीटने और उल्टा टांग कर छोड़ने जाने का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिससे परिजनों को जानकारी हुई। 

वीडियो से क्षेत्र में भी सनसनी फैल गई। पुलिस ने तत्काल अरशद को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा। बड़े भाई इरशाद के शिकायती पत्र के आधार पर नौ नामजद समेत 19 आरोपियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत कर तीन आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है। शेष फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

यह है पूरा मामला

दातागंज कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नालापार निवासी इरशाद हुसैन ने शिकायती पत्र देते हुए पुलिस को बताया कि उनका छोटा भाई अरशद मंगलवार रात करीब 11:30 बजे दुर्गा देवी मंदिर चौराहा पर गया था। 

इसी दौरान मोहल्ला अरेला निवासी लल्ला बाबू, जमील, जुल्फिकार, आफताब, नदीम, अरशद, तस्लीम, मुबीन, मुन्ने का लड़का और आफताब वहां पहुंचे और उनके भाई अरशद का अपहरण कर जमील के घर ले गए। जहां उसे बंधक बनाकर कहा कि नीची जाति का होने के बाद भी तेरे भाई ने हमारे परिवार की बेटी से शादी की है। अब उसका परिणाम भुगत। 

इसके बाद उन सभी ने मिल कर अरशद को करंट लगाया, लाठी डंडे व बेल्टों से बेरहमी से पीटा। जान से मारने के लिए धारदार हथियारों से भी प्रहार किया। इसके बाद चोर बताकर सरे राह पीटते, घसीटते और उल्टा टांग कर रास्ते के किनारे मरा हुआ समझ कर छोड़कर फरार हो गए। इससे उनके भाई को गंभीर चोट आई हैं। 

इरशाद का आरोप है कि इन नामजद आरोपियों के साथ आठ से दस अज्ञात लोग भी थे। वह सभी धमकी देकर गए हैं कि उनकी बेटी के साथ शादी करने का यह ट्रेलर है, आगे और झेलना पड़ेगा। 

पुलिस ने शिकायती पत्र के आधार पर पीड़ित अरशद को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजा। इसके बाद हत्या के लिए अपहरण करने, हत्या का प्रयास करने, बंधक बनाने, धारदार हथियार से चोट पहुंचाने, धमकी देना और अपमान करने की धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत कर लल्ला बाबू, जमील और जुल्फिकार को गिरफ्तार कर लिया है। 

पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। दातागंज इंस्पेक्टर अरिहंत कुमार सिद्धार्थ ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर सभी को जेल भेजा जाएगा।

मारपीट से हरा नीला पड़ गया बदन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में जिसने भी अरशद की हालत देखी उसकी रूह कांप गई। उसे इतनी बुरी तरह से पीटा गया कि उसका शरीर कई जगह काला तो कहीं नीला और हरा पड़ गया। 

वीडियो में उसे उल्टा टांग कर ले जाता हुआ भी दिखाया गया है। इतना ही नहीं बंधक हालत में उस पर बेल्टें बरसाई जा रही थीं। पुलिस ने वीडियो को साक्ष्य के तौर पर सुरक्षित रखा है। वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें: मजदूर बाप ने बेटे को बनाना चाहा था वकील, प्रेमिका ने रख दी ऐसी डिमांड बन गया चोर

यह भी पढ़ें: UP News: ओडिशा से आई थी RSS को आतंकी संगठन बताने वाली किताब, नकली नोट गिरोह के सरगना ने खोले कई राज