Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badaun News: वोटर चेतना महाअभियान के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति, घर-घर की दहलीज और चौपाल तक पहुंचें कार्यकर्ता

बदायूं। भाजपा कार्यालय पर मंगलवार को वोटर चेतना महाअभियान की जिला कार्यशाला में जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि जो 18 वर्ष की आयु को पूर्ण कर चुके युवाओं विवाह होने के बाद परिवर्तित निवास स्थान बूथ से अन्यंत्र निवास करने वाले तथा बूथ पर नए आए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने या नाम कटने समेत अन्य कार्य वोटर चेतना महाभियान के माध्यम से करना है।

By Riya.PandeyEdited By: Riya.PandeyUpdated: Wed, 18 Oct 2023 02:08 PM (IST)
Hero Image
Badaun News: वोटर चेतना महाअभियान के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता, बदायूं। भाजपा कार्यालय पर मंगलवार को वोटर चेतना महाअभियान की जिला कार्यशाला में जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि जो 18 वर्ष की आयु को पूर्ण कर चुके युवाओं, विवाह होने के बाद परिवर्तित निवास स्थान, बूथ से अन्यंत्र निवास करने वाले तथा बूथ पर नए आए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने या नाम कटने का कार्य तथा दिवंगत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से कटवाने का कार्य वोटर चेतना महाभियान के माध्यम से करना है।

नरेन्द्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री 

गुप्ता ने कहा कि महाअभियान में पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा प्रत्येक जनप्रतिनिधि की सहभागिता सुनिश्चित होगी। वोटर चेतना महाअभियान से लोकसभा चुनाव में विजय आसान होगी और नरेन्द्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

भाजपा परम्परा के साथ फिर घर-घर दस्तक

जिला प्रभारी राकेश मिश्रा ने कहा कि पार्टी के अनुशासित व समर्पित कार्यकतार्ओं को सतत संपर्क व संवाद की भाजपा परम्परा के साथ फिर एक बार घर-घर दस्तक देना है। प्रत्येक घर की दहलीज और प्रत्येक गांव की चौपाल तक कार्यकर्ता पहुंचे।

मतदाता पुनरीक्षण के कार्य में जुटेंगे कार्यकर्ता

20 व 21 अक्टूबर को मंडल कार्यशालाओं के माध्यम से मतदाता पुनरीक्षण के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। 27 अक्टूबर को मतदाता सूची का ड्राफ्ट चुनाव आयोग प्रकाशित करायेगा। 29 अक्टूबर को मन की बात कार्यक्रम सुनने के पश्चात पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, सांसद, विधायक से लेकर सभी जनप्रतिनिधि घर-घर सम्पर्क कर मतदाता पुनरीक्षण के कार्य में जुटेंगे। 30 अक्टूबर से पांच नवंबर तक तथा 25 नवंबर से तीन दिसंबर तक घर-घर संपर्क का विशेष अभियान चलाकर पार्टी एक-एक मतदाता से संपर्क करेगी।

उन्होंने कहा कि नव मतदाताओं से सम्पर्क करके उन्हें पार्टी से जोड़कर 2024 लोकसभा चुनाव की विजय आसान होगी और फिर एक बार पुनः देश में प्रचंड बहुमत वाली भाजपा की सरकार होगी।

यह भी पढ़ें - Kanpur News: अख‍िलेश यादव ने भाजपा को बताया सबसे बड़ी भूमाफिया पार्टी, बोले- तालाब, पोखर व सरकारी जमीने भी नहीं छोड़ीं

इस मौके पर रहे मौजूद

इस मौके पर सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अशोक भारतीय, आरएस पाल, पूर्व चेयरमैन दीपमाला गोयल, जिला महामंत्री एमपी सिंह राजपूत, सुधीर श्रीवास्तव, शारदाकांत शर्मा, तेजपाल सागर आदि उपस्थित रहे।


यह भी पढ़ें - UP: अब्दुल्ला आजम खां के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में आज आ सकता है फैसला, कोर्ट में चप्‍पे-चप्‍पे पर पुल‍िस