Move to Jagran APP

UP Politics: दातागंज से भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह की चेतावनी; सुधर जाएं वरना छोड़ दें क्षेत्र

BJP MLA Rajeev Kumar Singh News दातागंज में बिजली उपभाेक्ताओं की समस्याएं सुनने के दौरान भाजपा के विधायक राजीव कुमार सिंह ने बिजली विभाग के कर्मियों को सख्त हिदायत ही दे डाली। उन्होंने लोगों की शिकायतें सुनीं थी। अधिकारियों से कहा कि वे उनके विधानसभा क्षेत्र में सुधार करें या फिर कहीं और चले जाएं। उनके साथ एसडीएम और बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 23 Jul 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनते विधायक राजीव कुमार सिंह, उनके दाएं एसडीएम और बाएं एसई विद्युत अखिलेश कुमार l जागरण

संवाद सूत्र, जागरण, दातागंज/बदायूं। ब्लॉक सभागार में भाजपा विधायक राजीव कुमार सिंह व ब्लॉक प्रमुख अतेन्द्र विक्रम सिंह ने एसडीएम धर्मेन्द्र कुमार सिंह, सीओ केके तिवारी की उपस्थिति में बिजली समस्या की समीक्षा की। बिजली विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि अपनी कार्यशैली सुधार लें, अन्यथा दातागंज छोड़कर अन्यत्र चले जाएं।

अधीक्षण अभियंता अखिलेश कुमार, अधिशासी अभियंता रामशब्द आदि के साथ बड़ी संख्या में आए शिकायतकर्ताओं को ब्लाकवार बुलाकर उनकी शिकायत को सुनकर उनके प्रार्थना पत्र प्राप्त कर तत्काल समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति व खराब लाइन को लेकर आई अनेक शिकायतों को देखकर विधायक ने कहा स्थिति ठीक नहीं है।

विधानसभा क्षेत्र से अन्य जगह चले जाएं

विभाग के एसडीओ व जेई अपनी कार्यशैली में सुधार लाएं वरना कठोर कार्रवाई की जाएगी। जनहित में सही कार्य नहीं करना है तो इसी में भलाई है कि स्वयं ही इस विधानसभा क्षेत्र से अन्य जगह चले जाएं।

अधीक्षण अभियंता व अधिशासी अभियंता से स्पष्ट कहा कि शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति निर्बाध व सुचारू रूप से चलनी चाहिए। गर्मी के चलते बिना वजह विद्युत कटौती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीसीडीएफ चेयरमैन रवेन्द्रपाल सिंह, मंडल अध्यक्ष भाजपा राजीव सिंह तोमर, ओम प्रताप सिंह, भावेश प्रताप सिंह, सुरेंद्र सिंह गुर्जर आदि उपस्थित थे। 

सांसद ने ऊर्जा मंत्री को पत्र भेजकर उठाई जिले की बिजली समस्या

लोकसभा क्षेत्र में बिजली की समस्या को देखते हुए बदायूं सांसद आदित्य यादव ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को पत्र लिखा है। जिसमें बताया कि जिले में इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। अधिकांश गांवों में बिजली और पानी की समस्या भी उत्पन्न हो गई है। जिससे लोग परेशान हैं। शहरी क्षेत्र के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी इस परेशानी से जूझते दिखाई दे रहे हैं। बीते एक माह से जिले में भीषण गर्मी के साथ लोगों के सामने बिजली-पानी की समस्या भी उत्पन्न हो गई है।

ये भी पढ़ेंः Bus Fair Hike: कांवड़ यात्रा के लिए रोडवेज बसों का रूट डायवर्जन; मेरठ से दिल्ली और लखनऊ का किराया बढ़ा

ये भी पढ़ेंः बरेली से रेल यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके काम की; आज ये 12 ट्रेन हैं निरस्त, इन गाड़ियों के बदले गए रूट

किसान समस्याएं लेकर आ रहे उनके पास

सांसद आदित्य यादव ने पत्र भेजते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से उनके पास बार बार बिजली पानी की समस्याएं लेकर ही किसान आ रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की हालत बहुत खराब है। क्षेत्र के लोगों ने उन्हें बताया कि बीते माह से जिले में भारी बिजली कटौती की जा रही है। इससे लोग परेशान हैं। कई-कई दिनों तक बिजली न आने के कारण ग्रामीणों को पीने के पानी की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। यह समय किसानों की धान रोपाई करने का है।

आदित्य यादव का कहना है, कि जिले में कोई नहर इत्यादि ना होने के कारण सिंचाई का एक मात्र साधन विद्युत आपूर्ति है। बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से न होने के कारण किसानों की फसल सिंचाई के अभाव में सूख रही है। शैक्षिक संस्थाओं में नवीन सत्र की शुरुआत हो गई है। विद्युत आपूर्ति सुचारू ने होने के कारण बच्चों के पठन-पाठन पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर जिला अस्पताल में मरीजों व उनके तीमारदारों को इस उमस भरी गर्मी से दो-चार होना पड़ रहा है। समस्याओं को देखते हुए इस समस्या का निदान कराया जाए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।