Move to Jagran APP

अचानक बदायूं पहुंची दिल्ली की स्पेशल फोर्स पुलिस, युवक के घर में घुसी- साथ में ले गई मोबाइल फोन

स्पेशल पुलिस फोर्स की टीम ने गिरफ्तार एक आरोपी के घर मंगलवार को जांच-पड़ताल करते हुए आरोपी के बैंक दस्तावेजो के अलावा मोबाइल फोन कब्जे में लेकर दिल्ली रवाना हो गई थी। दिल्ली पुलिस टीम के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें काफी अन्य लोगों की भी तलाश है देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का उन्होंने मामले की जांच पूरी होने पर खुलासा करने की बात कही थी।

By Ankit Gupta Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 27 Oct 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
संसू, दबतोरी। कोतवाली बिसौली क्षेत्र के संग्रामपुर में एक सप्ताह पहले रविवार को दिल्ली की स्पेशल पुलिस फोर्स की टीम ने छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार किया था इसके अलावा एक युवक को दिल्ली से गिरफ्तार कर जांच-पड़ताल शुरू की थी।

देश विरोधी गतिविधियों में हो सकती है संलिप्ता

 

इस छापेमारी से धोखाधड़ी और हवाला धंधे बाजों में खलबली मच गई थी। स्पेशल पुलिस फोर्स की टीम ने गिरफ्तार एक आरोपी के घर मंगलवार को जांच-पड़ताल करते हुए आरोपी के बैंक दस्तावेजो के अलावा मोबाइल फोन कब्जे में लेकर दिल्ली रवाना हो गई थी। दिल्ली पुलिस टीम के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें काफी अन्य लोगों की भी तलाश है देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का उन्होंने इशारा कर पूरे मामले की जांच पूरी होने पर खुलासा करने की बात कही थी।

दिल्ली पुलिस की टीम ने संग्रामपुर गांव के एक युवक को दिल्ली में हिरासत में लिया था और उसे जांच पड़ताल कर छोड़ दिया है जो अपने गांव लौट आया है। क्षेत्र के दबतोरा, पंपगाव, लक्ष्मीपुर, धनूपुरा, संग्रामपुर गांव के दर्जनों युवक साइवर क्राईम के अलावा बैंक में धोखाधड़ी और साइबर ठगी के अलावा नाईजीरिया के लोगों के संपर्क में आकर देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त बताए जाते हैं जो चंद दिनों में लखपति से करोड़पति अरबपति बन चुके हैं। स्थानीय जांच एजेंसियों ने भी इन धंधेबाजों की कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है।

दुकान पर कब्जे को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर हुई मारपीट

अमरोहा: पुलिस चौकी के निकट दुकान पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। उनके बीच भरे बाजार जमकर मारपीट हुई। इससे अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया तथा दोनों पक्षों के नौ लोगों को हिरासत में ले लिया। उनके विरुद्ध शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।

साथ ही प्रशासनिक कार्रवाई के लिए उपजिलाधिकारी कार्यालय रिपोर्ट भेजी जा रही है। मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित हो रहा है। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला कोट का है। यहां पर पुलिस चौकी के निकट मुहल्ला मंडी चौब निवासी गोविंद त्रैहन का जूतों का शोरूम है।

बताते हैं कि गोविंद त्रैहन का रुपयों का विवाद मुहल्ला चौक निवासी राजऋषि से चल रहा था। इसी बीच गोविंद ने यह दुकान राजऋषि को बेच दी थी। भुगतान होने के बाद दुकान की रजिस्ट्री भी राजऋषि को कर दी थी। उसके बाद दोनों पक्षों के बीच दुकान पर कब्जे को लेकर विवाद होने लगा। गोविंद दुकान खाली नहीं कर रहे थे और राजऋषि दुकान खाली कराने का दबाव बना रहे ते। रविवार दोपहर इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए।

राजऋषि पक्ष ने दुकान पर कब्जा करने का प्रयास किया तो विरोध में गोविंद पक्ष के लोग आ गए। भरे बाजार दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। एक दूसरे को गोली मारने की धमकी दी गई। मारपीट होती देख कोट चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तथा मामला शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष मारपीट करते रहे। लिहाजा कोतवाली से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया। तब कहीं जाकर दोनों पक्षों को हिरासत में लेकर मामला शांत कराया गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।