Move to Jagran APP

यूपी में सामने आया अजब-गजब मामला...पति को हुई आजीवन सजा, पत्नी को भगाकर ले गया जेल में बना दोस्त

दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक व्यक्ति की पत्नी को उसका जेल में बना दोस्त भगाकर ले गया। यह दोस्ती जेल में ही हुई थी और सजा होने के बाद जब दोषी की पत्नी कोर्ट के बाहर आई तो दोस्त उसे अपने साथ ले गया। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
Badaun News: खबर में प्रतीकात्मक फोटो का उपयोग किया गया है।

संसू जागरण, दबतोरी/बदायूं। बुरे कर्म का बुरा नतीजा। इस कहावत को बिसौली क्षेत्र के एक गांव में समय ने चरितार्थ कर दिखाया है। छोटे भाई की साली से दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक व्यक्ति की पत्नी को उसका दोस्त भगाकर ले गया। दुष्कर्म के दोषी की पत्नी को भगा ले जाने का आरोपित वह व्यक्ति है, जिससे दोषी की दोस्ती जेल में हुई थी।

जेल में ही दोषी ने अपनी पत्नी से मिलाई के समय मिलाया था। सजा होने के समय दोस्त जमानत पर था। सजा के बाद जब दोषी की पत्नी कोर्ट के बाहर आई तो दोस्त उसे अपने साथ ले गया। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर अपहरण की प्राथमिकी महिला के ससुर ने पंजीकृत कराई है।

बिसौली क्षेत्र का साली से दुष्कर्म का मामला करीब सात साल पुराना है। जिसमें युवती के पिता की ओर से प्राथमिकी कराई गई। पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया। चार्जशीट दाखिल कर दी। मामले की सुनवाई कोर्ट में शुरू हो गई। इस दौरान दुष्कर्म का आरोपित जेल में था। जहां उसकी मुलाकात दातागंज निवासी चोरी के मामले में जेल में बंद आरेापित युवक से हुई। दोनों की जेल में अच्छी दोस्ती हो गई।

दोस्त से भी मिलवाता था पत्नी को जेल में

दुष्कर्म के आरोपित की पत्नी जब मिलाई करने आती तो वह अपने दोस्त से भी उसे मिलवाता। इस बीच चोरी के मामले में बंद युवक की जमानत हो गई। वह दुष्कर्म आरोपित के घर आने जाने लगा। उसकी पत्नी से मेल मिलाप बढ़ा लिया। बताते हैं कि चार माह पहले जब दुष्कर्म के आरोपित को सजा हुई तो उसकी पत्नी और दातागंज वाला दोस्त दोनों कोर्ट में थे। सजा होने के बाद पत्नी पति से मिली और बाहर आ गई। इसके बाद वह लौट कर अपनी ससुराल नहीं गई। महिला के माकये व ससुरालीजन ने जब जानकारी जुटाई तब पता चला कि वह तो दुष्कर्म के दोषी के दोस्त के साथ चली गई है।

ये भी पढ़ेंः Net Worth Tej Pratap: कितनी संपत्ति के मालिक हैं करहल सीट से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव, नामांकन में दी जानकारी

ये भी पढ़ेंः Moradabad: पड़ोसी ही निकला हत्यारोपित, जूतों की माला पहनाकर घूमाने की रंजिश में ठेकेदार की हुई हत्या

महिला से साथ निभाने का किया है वादा

दातागंज वाले युवक ने महिला को समझाया था कि उसका पति अब पूरे जीवन जेल रहेगा। उससे वादा किया कि वह उसका साथ निभाएगा। जिससे महिला अपनी बच्ची के साथ उसके साथ चली गई। अब दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास काट रहे दोषी के पिता ने महिला को ले जाने वाले आरोपित के विरुद्ध अपहरण की धाराओं में कोर्ट के आदेश पर मामला पंजीकृत कराया है। मामला पंजीकृत होने के बाद क्षेत्र में चर्चा शुरू हो गई। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।