Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

थाने के गेट पर परिजनों ने लगाया जाम, मां बोली- मुझे इंसाफ चाहिए; हाईवोल्टेज हंगामे के दौरान पुलिस से झड़प

पुलिस ने आरोपित शाहरुख को जेल भेज दिया। इसके साथ ही हत्या कुकर्म और पाक्सो एक्ट की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। लेकिन रविवार को इस मामले में अचानक तब नया मोड़ आया जब मृत बालक के स्वजन और रिश्तेदार ट्रैक्टर ट्राली भरकर थाने पहुंच गए। उन्होंने थाने के बाहर एमएफ हाईवे पर जाम लगा दिया।

By Ankit GuptaEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sun, 15 Oct 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
थाने के गेट पर परिजनों ने लगाया जाम, मां बोली- मुझे इंसाफ चाहिए

संसू, ओरछी (बदायूं) : बालक का अपहरण के बाद उसके साथ कुकर्म करने और फिर बाद में हत्या कर देने का मामला शांत नहीं हो रहा। पुलिस भले ही आरोपित को जेल भेज चुकी हो लेकिन स्वजन कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। स्वजन के अनुसार आरोपित शाहरुख का पिता भी पूरे घटनाक्रम में शामिल था, लेकिन पुलिस ने उसे बचा लिया।

आरोपित के पिता पर कार्रवाई की मांग को लेकर रविवार सुबह स्वजन थाने पहुंचे। हंगामा करते हुए एमएफ हाईवे पर जाम लगा दिया। बालक की मां ने कहा उन्हें इंसाफ चाहिए। करीब दो घंटे चले इस हाईवोल्टेज हंगामे के दौरान पुलिस पर तानाशाही और बदसुलूकी करने के आरोप भी लगे। बाद में स्वजन को कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने मामला शांत करा दिया।

12 अक्टूबर को मिला था शव

थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र की नगर पंचायत मुड़िया धुरेकी के एक वार्ड में रहने वाले एक व्यक्ति का आठ वर्षीय बेटा 11 अक्टूबर की दोपहर दो बजे से लापता था। 12 अक्टूबर की शाम उघैती थाना क्षेत्र के निभेरा के जंगल उसका शव पड़ा मिला। उसकी गला कसकर हत्या की गई थी।

इससे पहले इस मामले मृतक बालक के पड़ोसी सद्दीक के मोबाइल नंबर पर फिरौती के लिए काल आया था। जिस पर बालक के पिता ने पुलिस को सूचना दी थी। शक के आधार पर सद्दीक के बेटे शाहरुख को ही पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने अपहरण करना, इसके बाद दो बार कुकर्म करने के बाद बालक के विरोध पर उसकी हत्या करना स्वीकार किया।

ट्रैक्टर ट्राॅली में भरकर थाने पहुंचे लोग  

पुलिस ने आरोपित शाहरुख को जेल भेज दिया। इसके साथ ही हत्या, कुकर्म और पाक्सो एक्ट की धारा में प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। लेकिन रविवार को इस मामले में अचानक तब नया मोड़ आया जब मृत बालक के स्वजन और रिश्तेदार ट्रैक्टर ट्राली भरकर थाने पहुंच गए। उन्होंने थाने के बाहर एमएफ हाईवे पर जाम लगा दिया। इसे देख थानाध्यक्ष सिद्धांत शर्मा पुलिस बल के साथ बाहर आ गए।

उन्होंने स्वजन से जाम खोलने को कहा लेकिन वह नहीं माने। काफी देर मान मनव्वल के बाद उन्होंने महिला पुलिस बुलाकर सभी को हाईवे से हटाकर किनारे करवा दिया। वहीं स्वजन को आरोप है कि पुलिस ने मृतक बालक के पिता के साथ बदसलूकी की और थाने में बैठाने की धमकी दी।

इसके साथ ही आक्रोशित लोगाें के साथ पुलिस द्वारा धक्का मुक्की भी की गई। स्वजन का आक्रोश देख बिसौली, इस्लामनगर थाने की पुलिस भी बुला ली गई। काफी देर तक चले हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपित शाहरुख के पिता सद्दीक को थाने में बैठा लिया। स्वजन को कार्रवाई का आश्वासन देकर घर भेज दिया। इस पूरे घटनाक्रम के कई वीडियो भी प्रसारित हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगर पुलिस इस मामले में पिता पर कार्रवाई नहीं करती है तो स्वजन बड़ा आंदोलन कर फिर सड़क पर उतर सकते हैं।

बदसलूकी न धक्का मुक्की, हाईवे से हटाया बस

थानाध्यक्ष सिद्धांत शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया जो आरोपित था, उसे जेल भेज दिया गया। मामले की जांच जारी है। आरोपित शाहरुख के पिता सद्दीक को थाने बुलाकर कई बार पूछताछ की गई है। अब तक वह निर्दोष है। लेकिन सर्विलांस और अन्य साक्ष्यों में अगर वह दोषी निकलता है तो उस पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को थाने के सामने हाईवे पर जाम लगाने की कोशिश की गई। किसी के साथ बदसलूकी और अभद्रता नहीं की गई, सिर्फ हाईवे हटाकर लोगों को किनारे किया गया। जो वीडियो प्रसारित हो रहे हैं, वह हमने भी देखे हैं। मृतक बालक के परिवार के साथ पुलिस की संवेदनाएं हैं, लेकिन कानून व्यवस्था के साथ मजाक नहीं होने दिया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर