Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरेली से प्रेमी के घर बदायूं पहुंची प्रेम‍िका, दातागंज कचहरी में हंगामा; थाने ले गई पुलिस

बदायूं के दातागंज के एक युवक का बरेली की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने दिल्ली के मंदिर में शादी कर ली और वहीं रहने लगे। घरवालों से जान का खतरा बताकर युवती प्रेमी के घर दातागंज पहुंच गई। प्रेमी कानूनी सलाह लेने अधिवक्ता के पास गया जहां प्रेमिका के स्वजन भी पहुंच गए। वह युवती को ले जाने की कोशिश करने लगे जिसपर हंगामा हुआ।

By Ankit Gupta Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 12 Jul 2024 11:28 AM (IST)
Hero Image
हंगामे के बाद पुल‍िस दोनों पक्षों को लेकर थाने चली गई।- सांकेति‍क तस्‍वीर

संवाद सूत्र, दातागंज। यूपी के बदायूं में अपने घरवालों से जान का खतरा बताकर बरेली की युवती प्रेमी के घर दातागंज पहुंच गई। प्रेमी कानूनी सलाह लेने अधिवक्ता के पास गया, जहां प्रेमिका के स्वजन भी पहुंच गए। वह युवती को ले जाने की कोशिश करने लगे, जिस पर जमकर हंगामा हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। दोनों पक्ष को बैठाकर बात कराई गई, लेकिन लड़की पक्ष मानने को तैयार नहीं हुआ। देर रात तक समझौते की कोशिश चलती रही।

दातागंज के एक युवक का बरेली के थाना फतेजगंज पूर्वी निवासी एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने दिल्ली के मंदिर में शादी कर ली और वहीं रहने लगे। स्वजन ने वापस आने का दवाब बनाया तो प्रेमी अपनी प्रेमिका को लेकर अपने गांव आ गया। मंगलवार को युवती को उसके स्वजन को सौंप दिया। लड़की अपने घर गई, लेकिन बुधवार को फिर प्रेमी के घर पहुंच गई। उसने बताया कि उसके स्वजन उसकी हत्या कर शव फंदे पर लटका कर आत्महत्या दर्शाने का प्लान बना रहे थे। वह स्वजन से छिपकर आई है।

कचहरी में जमकर हुआ हंगामा

गुरुवार को प्रेमी-प्रेमिका दातागंज तहसील पहुंचे और अधिवक्ता से सलाह ले रहे थे। इसी दौरान युवती के स्वजन पहुंच गए। वह युवती को जबरन ले जाने की कोशिश करने लगे। युवक व अधिवक्ताओं के पास आए वादकारियों ने विरोध किया तो हंगामा हो गया। पुलिस को सूचना दी गई। विवाद के बीच प्रेमी को वहां से हटा दिया गया।

प्रेमी-प्रेम‍िका को कोतवाली ले गई पुल‍िस

पुलिस प्रेमी-प्रेमिका को कोतवाली ले गई। दोनों के स्वजन को बुलाकर बात कराई गई। लड़की ने अपने स्वजन से खुद की जान का खतरा बताया और उनके साथ जाने से मना कर दिया। दोनों की जाति अलग-अलग होने के चलते लड़की पक्ष शादी को तैयार नहीं हैं। दातागंज इंस्पेक्टर अरिहंत कुमार सिद्धार्थ ने बताया कि दोनों पक्ष के बीच बातचीत चल रही है। अगर कोई शिकायती पत्र देता है तो कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: 10 साल के बेटे ने कोर्ट में दी गवाही… पति की हत्या करने वाली पत्नी और उसके प्रेमी को मिली आजीवन कारावास की सजा

यह भी पढ़ें: गोली लगते ही खाने लगा बदमाशी न करने की कसम, पुलिस पर फायरिंग कर भागना चाहता था बदमाश, लेकिन…