Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोहेल ने सौरभ बताकर प्रेमजाल में हिंदू युवती को फंसाया, बेटी होने पर लेकर पहुंचा बदायूं तब खुली सच्चाई

चंडीगढ़ के कॉल सेंटर में काम करने वाली एक हिंदू युवती को मुस्लिम युवक ने प्रेमजाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाए। युवती के गर्भवती होने पर वह उसे अपने घर ले आया जहाँ उसकी मुस्लिम पहचान का खुलासा हुआ। युवती के विरोध करने पर उसे बंधक बना लिया गया और मतांतरण के लिए दबाव बनाया जाने लगा।

By Kamlesh Kumar Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 04 Sep 2024 12:37 PM (IST)
Hero Image
खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

संवाद सहायक, जागरण, बिसौली/बदायूं। चंड़ीगढ़ के कॉल सेंटर में काम करने के दौरान बिसौली के होली चौक निवासी सोहेल ने खुद को सौरभ बताया और वहीं की एक हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसा लिया। शादी का झांसा देकर संबंध बनाए, जिससे वह गर्भवती हो गई और एक बेटी को जन्म दे दिया। इसके बाद आरोपित उसे बिना शादी किए ही बिसौली ले आया। जहां उसके मुस्लिम होने की पोल खुली।

युवती ने विरोध किया तो आरोपित युवक और उसके स्वजन ने घर में ही बंधक बना कर रखा। उसे मतांतरण (धर्म परिवर्तन)  करने, मांस खाने का दबाव बनाया जाने लगा। मंगलवार शाम युवती किसी तरह भाग कर पुलिस के पास पहुंची। उसकी शिकायत पर आरोपित युवक समेत पांच के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत की गई।

कॉल सेंटर में काम करती थी युवती

युवती ने बताया कि वह वह चंडीगड़ के फरीदकोट क्षेत्र की रहने वाली है। वह एक साल पहले चंडीगढ़ में ही एक कॉल सेंटर में काम करती थी। जहां उसकी मुलाकात बिसौली के होली चौक कटरा मुहल्ला निवासी सोहेल से हुई। सोहेल वहां सभी को हिंदू बताता था। उसने अपना नाम सौरभ बताया था। एक साथ नौकरी करने के चलते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं।

शादी की बात कर बनाए संबंध

युवती ने बताया, कि सोहेल उसे अपने कमरे में ले जाने लगे। उससे शादी करने की बात कही। इसके बाद कई बार उसके साथ संबंध बनाए। जिससे वह गर्भवती हो गई। इसके बाद भी उसने शादी नहीं की। जब उसने एक बेटी को जन्म दिया तो सोहेल उसे साथ रखने लगा।

घर लेकर आया, तब मुस्लिम होने की जानकारी 

करीब एक माह पहले वह उसे अपने घर ले आया। तब उसे पता चला कि वह मुस्लिम हैं और उसका नाम सोहेल है। इस पर उसने विरोध किया। जिस पर सोहेल की मां ने उसकी नवजात बेटी छीन ली और उसे बंधक बनाकर रखने लगे। वह उसे आए दिन पीटते और खाने को नहीं देते।

ये भी पढ़ेंः Kasganj News: स्कूल से लौट रही छात्रा से दुष्कर्म, पीड़िता का मेडिकल कराकर पुलिस ने लिखी रिपोर्ट


ये भी पढ़ेंः UP News: ऐसा सरकारी स्कूल, जहां प्राइवेट विद्यालय से नाम कटवाकर दाखिला लेने आते हैं छात्र

युवती ने बताया कि सोहेले के अलावा उसका पिता नियामु, मां रुकसाना, उसकी बहने रुबीना और जेवा उसे मांस खिलाने, धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने के साथ मारपीट करती थीं। वह किसी तरह निकल कर आई है।

बिसौली इंस्पेक्टर बृजेश सिंह ने बताया कि देर शाम शिकायती पत्र मिला है। उसी के आधार पर धर्म परिवर्तन, दुष्कर्म, मारपीट, धमकाना, छल करना आदि धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत कर ली है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर