Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पढ़िए कौन हैं बदायूं की नई डीएम निधि श्रीवास्तव, जिले में चार्ज संभालते ही गिनाईं प्राथमिकताएं

DM Nidhi Shrivastava News Update Badaun शासन ने यूपी में आईएस के तबादले किए थे। बदायूं में प्रतीक्षारत निधि श्रीवास्तव को डीएम बनाया था। उन्होंने चार्ज ग्रहण कर लिया है। 2014 बैच की आईएएस निधि श्रीवास्तव आगरा में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं। वे 1999 बैच की पीसीएस अधिकारी भी रह चुकी हैं। डीएम ने अपनी प्राथमिकताएं अधिकारियों को बताई हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 09:43 AM (IST)
Hero Image
Badaun News: कोषागार में कार्यभार ग्रहण करतीं नई डीएम निधि श्रीवास्तव। जागरण

जागरण संवाददाता, बदायूं। जिले की नई डीएम निधि श्रीवास्तव ने रविवार शाम यहां कोषागार में पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस नीति रहेगी। विकास कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराया जाएगा। योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा।

वर्ष 2014 बैच की आईएएस अधिकारी निधि श्रीवास्तव इससे पूर्व वर्ष 2013 में यहां नगर मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यरत रही हैं। जनपद बुलंदशहर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, लखनऊ में अपर जिलाधिकारी नगर, आगरा में अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर निदेशक मंडी परिषद व अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ सहित विभिन्न पदों पर काम कर चुकी हैं। वह वर्ष 1999 की पीसीएस अधिकारी रही हैं।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद की मुलाकात

कार्यभार ग्रहण करने के बाद कलक्ट्रेट में जिले के अधिकारियों के साथ अनौपचारिक मुलाकात कर कहा कि जनपद में जो भी समस्याएं है, उसका निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जाएगा। प्रदेश सरकार की मंशा है कि विकास कार्यों में प्राथमिकता रहे व योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचे। उन्होंने कहा, कि यही उनकी भी प्राथमिकता रहेगी।

ये भी पढ़ेंः Agra: सात समंदर पार हनीमून पर बियर-व्हिस्की पीने से पत्नी ने किया इनकार, बिगड़ गई बात; दुल्हन पहुंची पुलिस के पास

ये भी पढ़ेंः UP News: बैंकिंग इतिहास में पहली बार 3.8 लाख बार ट्रांजेक्शन! 18 दिन-100 करोड़ से अधिक का 'खेला', हैरान हैं सभी

विकास कार्यों पर की चर्चा

डीएम ने सीडीओ केशव कुमार के साथ विकास कार्यों पर चर्चा की। एडीएम और सभी एसडीएम के साथ राजस्व व कर करेत्तर के कार्यों की जानकारी ली। इससे पूर्व कलेक्ट्रेट आगमन पर उन्हें कोषागार के समीप गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बता दें कि यहां 20 महीने से डीएम रहे मनोज कुमार का तबादला सचिव, सेवा चयन आयोग, प्रयागराज हो गया है। उनकी जगह निधि श्रीवास्तव को नया डीएम बनाया गया है।