Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बदायूं में हिंदू बालिका से रेप: टॉफी का लालच देकर तारिक ने बच्ची को बुलाया, आक्रोशित भीड़ सड़क पर उतरी

उसहैत में एक मुस्लिम दुकानदार युवक ने आठ वर्षीय हिंदू बच्ची को अपनी दुकान में बुला लिया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पांच रुपये देकर उसे धमकाया कि किसी को कुछ न बताए। बाद में डरी सहमी बच्ची घर पहुंची तो मां को उसकी हालत देख अनहोनी की आंशका हुई। पूछताछ में बच्ची ने अपने साथ हुई घटना को बयां किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 07:30 AM (IST)
Hero Image
घटना की जानकारी के बाद कार्रवाई की मांग को लेकर पोस्टर आदि लेकर प्रदर्शन करते कस्बे के लोग। जागरण

जागरण संवाददाता /बदायूं। दुकानदार तारिक अंसारी आठ वर्षीय हिंदू बालिका के लिए हैवान बन गया। उसने टॉफी का लालच देकर मासूम को दुकान में बुलाया, दुष्कर्म किया। रविवार को पीड़ित की बिगड़ती हालात देखकर पुलिस ने प्राथमिकी लिखी ली, मगर आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इससे आक्रोशित हिंदू संगटनों के कार्यकर्ता, व्यापारी सोमवार को सड़क पर उतर आए। चार घंटे प्रदर्शन होता रहा, जिसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। दो संप्रदायों का मामला होने से क्षेत्र में तनाव बनाया हुआ है।

उसहैत क्षेत्र निवासी बालिका रविवार को दूसरे मुहल्ले में रहने वाली दादी के घर से लौट रही थी थी। रास्ते में तारिक अंसारी ने उसे दुकान में बुला लिया। वह हैवानियत करने लगा तो बालिका छटपटाई रोने लगी। इस बीच पकड़े जाने का डर सातने पर आरोपित ने उसे धमकाया।

बालिका को दी धमकी

कहा, कि किसी को बताने पर परिवार को खत्म कर देगा। बालिका की मां ने पुलिस को बताया कि घर आते ही वह बिलखने लगी। उसे गोद में बैठाया, दुलारा तब उसने घटनाक्रम बताया। बेटी को रक्तस्राव हो रहा था। जिसके बाद उसने अपनी सास और देवर को घर बुलाया और फिर उनके साथ बेटी को लेकर थाने पहुंची। जहां उन्होंने पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस ने आरोपित तारिक अंसारी के विरुद्ध दुष्कर्म, धमकाने और पाक्सो एक्ट के मामले में रविवार देर रात ही प्राथमिकी पंजीकृत कर ली। लेकिन सोमवार तक जब आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पीड़ित बच्ची के पिता ने अपने साथी व्यापारियों आदि को जानकारी दी। कुछ ही देर में मामला हिंदू संगठनों के लोगों तक पहुंच गया। वह सभी एकत्र होकर बाजार आ गए। व्यापारियों ने भी उनका सहयोग करते हुए अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी और सड़क पर उतर आए। सभी ने बाजार से थाने तक नारेबाजी करते हुए और आरोपित पर कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए थाने तक पहुंचे।

सूचना पर पहुंचे एसडीएम

सूचना पर एसडीएम दातागंज धर्मेंद्र सिंह व सीओ उझानी शक्ति सिंह पहुंचे। उन्होंने हिंदू संगठन के पदाधिकारियों व व्यापारियों से वार्ता कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद पुलिस ने दबिश देकर आरोपित तारिक अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन हिंदू संगठनों और व्यापारियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। वह लोग एकत्र होकर एसएसपी से मिलने बदायूं पहुंचे। जहां एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने आश्वासन दिया कि जल्द ही मामले की विवेचना पूरी कर चार्जशीट लगाई जाएगी और आरोपित को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलाई जाएगी। इसके बाद लोग शांत हुए और उसहैत पहुंच कर अपनी अपनी दुकानें खोलीं। वहीं दूसरी ओर पीड़ित बच्ची को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेजा गया।

चुनाव लड़ चुका आरोपित का पिता

दुष्कर्म आरोपित तारिक अंसारी का पिता सुल्तान अहमद अंसारी उसहैत नगर पंचायत का चुनाव भी लड़ चुका है। इस वारदात के बाद उसके पुराने पोस्टर भी प्रसारित हो रहे हैं। जिस पर तरह तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। भाइयों के हथियारों के साथ वीडियो व फोटो आए सामने दुष्कर्म आरोपित तारिक अंसारी के जेल जाने के बाद उसके दो अन्य भाइयों के फोटो और वीडियो भी प्रसारित होने लगे। जिसमें एक भाई का वीडियो है। जिसमें दिख रहा है कि वह एक चार पाई पर कई सारी पिस्टल को रख रहा है। उसके साथ ही कई कारतूस भी वहीं पड़े हुए दिख रहे हैं। दूसरे भाई की फोटो में भी वह एक हथियार के साथ दिखाई दे रहा है। लोगों ने उन दोनों पर भी कार्रवाई की मांग की है।

बच्ची से दुष्कर्म के आरोपित तारिक अंसारी के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। व्यापारियों व अन्य संगठन के लोगों से बात कर उन्हें कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। जल्द ही विवेचना पूरी कर इस मामले में चार्जशीट लगाई जाएगी। - डा. बृजेश कुमार सिह, एसएसपी

पहले भी कर चुका था छेड़छाड़

मासूम बच्ची से दुष्कर्म का आरोपित तारिक अंसारी पैसे और असलाह के दम पर आए दिन कस्बे में बवाल करता था। कस्बे के लोगोंं के मुताबिक उसे पैसे का घमंड था। इसके चलते वह पहले भी छेड़छाड़ की हरकतें कर चुका है। जिस पर उस पर कार्रवाई भी हुई थी। लोगों ने बताया कि आरोपित और उसके परिवार के लोग कस्बे में राजनीतिक होने के चलते अच्छा खासा दबदबा बना कर रखते थे। उसके पिता का ईंट भट्ठे का कारोबार है। पुलिस परिवार की संपत्ति का ब्योरा जुटा रही है। 

ये भी पढ़ेंः बरेली एसडीएम ने ड्यूटी से किया मना तो होमगार्ड ने पीया जहरीला पदार्थ, भतीजे ने की डायल 112 और थाने में शिकायत

ये भी पढ़ेंः IAS Transfer UP: फिर चली योगी सरकार की तबादला एक्सप्रेस, तीन IAS अफसरों के तबादले; राजेश प्रकाश प्रभारी निदेशक मत्स्य

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें