Move to Jagran APP

UPPCL : सुबह 7 बजते ही बत्ती हो जाएगी गुल, सीधे रात 9 बजे आएगी- अफसरों ने कटौती का बताया यह कारण

Bijli Vibhag UP बदायूं क्षेत्र में तकनीकी खामियों के कारण करीब पूरे दिन ही बत्ती गुल रहेगी। विभाग की ओर से सूचना दे दी गई है ताकि लोग पहले से पानी का इंतजाम कर लें। बताया जा रहा है कि लाइट सुबह 7 बजे काट दी जाएगी। इसके बाद लाइट सीधे रात को 9 बजे ही आएगी। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ेंगी।

By Ankit Gupta Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 13 Oct 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
7 बजे से 9 बजे तक पूर्ण रूप से बिजली बाधित रहेगी।

जासं, बदायूं : विद्युत पारेषण खंड बदायूं के अधिशासी अभियंता ने बताया कि विद्युत पारेषण खंड बदायूं के अंतर्गत स्थापित 132केवी उपकेंद्र उझानी पर 132केवी मेन बस पर अनुरक्षण का कार्य कराये जाने के कारण 132केवी उपकेंद्र उझानी से पोषित 33केवी फीडर असरासी उझानी एनपी टाउन, उझानी आरएल, बिल्सी तहसील, कादरचौक जीएमसी, भूरा भदरौल, भुर्रा, अहिरवारा बीएमएसी की विद्युत आपूर्ति आज प्रात: 7 बजे से 9 बजे तक आंशिक और पूर्ण रूप से बाधित रहेगी।

25 को दिल्ली में होगा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन

जासं, बदायूं : अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासभा के बैनर तले मालवीय आवास गृह पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सक्सेना ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर 25 अक्टूबर के लिए दिल्ली में जंतर मंतर पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा। यह धरना प्रदर्शन राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलाब सिंह की अध्यक्षता में होगा।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सभी बहिनें ट्रेन एवं बस से दिल्ली चलेंगे। जिसको लेकर खजाना देवी, शोभा वर्मा, निशा सक्सेना, लक्ष्मी देवी, प्रवेश कुमारी चौहान, नीलम सिंह आदि लोग मौजूद रहे। शोभा वर्मा ने कहा कि प्रत्येक परियोजनाओं पर बैठक करके सभी को जागरूक किया जाए एवं दिल्ली चलने के लिए तैयार किया जाए।

खजाना देवी ने कहा कि जब तक संगठन में सक्रियता नहीं आएगी तब तक हम लोगों के लिए कामयाबी नहीं मिलेगी। इसलिए संगठन में जागरुकता जरूरी है। प्रवेश कुमारी चौहान ने कहा कि जो भी बहिनें दिल्ली जाएंगी उनकी एक सूची पहले से तैयार करके रख ली जाए। जिससे यह जानकारी रहे कि जनपद बदायूं से कितनी संख्या दिल्ली के लिए रवाना होगी। जिला अध्यक्ष ने सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिका बहनों से दिल्ली चलने की अपील की।

लंका दहन की लीला का हुआ मंचन

ढवारसीः ढवारसी में चल रही रामलीला में शनिवार को रामेश्वर स्थापना एवं लंका दहन की लीला का मंचन किया गया। जब श्रीराम की सेना समुद्र किनारे पहुंचती है तो प्रभु श्रीराम हनुमान जी को रावण को चेतावनी देने और सीता का हाल जानने के लिए भेजते हैं।

हनुमान लंका की एक कुटिया में रामनाम की धुन सुनकर कुटिया के अंदर जाते हैं और वहां विभीषण को पाते हैं। अशोक वाटिका में हनुमान ने माता सीता से मिलकर भगवान श्रीराम का संदेश दिया।

भूख लगने पर माता सीता से आज्ञा पाकर हनुमान जी अशोक वाटिका में पेड़ पर लगे फल तोड़कर अपनी भूख मिटाते हैं। रावण के पुत्र अक्षय कुमार का वध करते हैं। इसके बाद मेघनाथ को मूर्छित किया। मेघनाथ ने जब हनुमान जी पर ब्रह्मफांस का प्रहार करता है तो वह ब्रह्मफांस का सम्मान कर रावण के दरबार में पहुंच जाते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें