Move to Jagran APP

घर के बाहर लोगों की लगती थी भीड़, फ्रिज से कुछ ऐसा सामान निकालकर देता था युवक- पुलिस ने मारा छापा तो उड़े होश

जिला आबकारी अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि उझानी के बसोमा गांव में एक व्यक्ति अवैध रूप से देशी विदेशी शराब और बीयर बेच रहा है। इस पर शनिवार को टीम गठित कर इसकी जांच कराई गई। आबकारी निरीक्षक रोहित शर्मा ने पहले रेकी कराई और बताए गए घर से बीयर मंगाई।

By Ankit Gupta Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 26 Oct 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
जासं, बदायूं : घर से महंगे दामों पर शराब बेचने की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने रेकी कराई। आबकारी निरीक्षक सदर के नेतृत्व में बनी टीम ने रेकी की। सुबूत मिले तो छापेमारी की गई। उझानी के बसौमा गांव में एक घर में छापेमारी के बाद टीम को बीयर की कैन और देशी शराब के पव्वे मिले।

कई दिनों से टीम को मिल रही थी सूचना 

जिला आबकारी अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि उझानी के बसोमा गांव में एक व्यक्ति अवैध रूप से देशी, विदेशी शराब और बीयर बेच रहा है। इस पर शनिवार को टीम गठित कर इसकी जांच कराई गई। आबकारी निरीक्षक रोहित शर्मा ने पहले रेकी कराई और बताए गए घर से बीयर मंगाई। जब बीयर की कैन मिल गई तो टीम ने वहां दबिश दी।

फ्रिज से मिली 27 बियर कैन

घर की चेकिंग में टीम को एक फ्रिज से 27 बियर की कैन मिली। इसके अलावा बक्से से देशी शराब के पव्वे मिले। जिस घर में दबिश दी गई वह पवन नाम के व्यक्ति का है। आबकारी निरीक्षक रोहित शर्मा ने बताया कि पवन को गिरफ्तार कर लिया गया।

उझानी थाने में उसके विरुद्ध अवैध रूप से शराब की बिक्री करने और ओवररेटिंग के मामले में प्राथमिकी पंजीकृत कराई है। बताया कि इसके अलावा रात में कछला क्षेत्र में भी वाहनों की चेकिंग की गई। इससे पहले बसोमा, शेखूपुर और नौसेरा में शराब की दुकानों का भी निरीक्षण किया गया। टीम ने उनके साथ आबकारी निरीक्षक दातागंज प्रकाश कुमार भी रहे। पुलिस टीम को को कई दिनों से इस मामले में शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

शिकायत पर खाद की दुकान पर छापा, एक को नोटिस

कुंवरगांव : नगर में खाद बीज की दुकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान एक दुकानदार को नोटिस जारी किया गया है। वरिष्ठ प्राविधिक सहायक विनोद कुमार ने टीम के साथ साप्ताहिक बाजार में छापा मारा। उनके पहुंचने की खबर सुनकर दुकानदार अपनी दुकान के शटर गिराकर भाग निकले। इस दौरान आंवला रोड स्थित एक दुकान पर स्टाक बोर्ड पर सूचना दर्ज ना मिलने पर दुकानदार को नोटिस जारी किया गया है। वरिष्ठ प्राविधिक सहायक ने बताया कि लोगों की शिकायत के आधार पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।