Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: रिश्वत लेते वरिष्ठ लेखा परीक्षक गिरफ्तार, ऑडिट के नाम पर मांगी थे 10 हजार रुपये

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एंटी करप्शन टीम बरेली ने वरिष्ठ लेखा परीक्षक संदीप भारती को दस हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई ग्राम पंचायत फतेहपुर के प्रधान पति नेम सिंह की शिकायत पर हुई जिन्होंने आरोप लगाया था कि संदीप भारती ने अपने गांव में निर्माण व विकास कार्यों के ऑडिट के नाम पर रिश्वत मांगी थी।

By Ankit Gupta Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 11 Sep 2024 03:05 AM (IST)
Hero Image
बिनावर थाने में मौजूद वरिष्ठ लेखा परीक्षक संदीप भारती। जागरण

जागरण संवाददाता, बदायूं। जिला लेखा परीक्षा अधिकारी सहकारी समितियां एवं पंचायत कार्यालय में वरिष्ठ लेखा परीक्षक पद पर तैनात संदीप भारती को एंटी करप्शन टीम बरेली ने दस हजार रुपये रिश्वत लेते शहर के इंदिरा चौक से गिरफ्तार किया। 

सदर तहसील क्षेत्र के जगत ब्लाक की ग्राम पंचायत फतेहपुर के प्रधान पति नेम सिंह ने एंटी करप्शन टीम बरेली से शिकायत की थी। बताया था कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में उन्होंने अपने गांव में निर्माण व विकास कार्य कराए थे। 

पंचायत विभाग से इन कार्यों को ऑडिट के लिए फाइल जिला लेखा परीक्षा अधिकारी सहकारी समितियां एवं पंचायत कार्यालय भेजी गई, जिसका ऑडिट यहां तैनात वरिष्ठ लेखा परीक्षक संदीप कुमार भारती कर रहे थे। 

ऑडिट के नाम पर उनसे 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी गई। सीओ एंटी करप्शन यशपाल शर्मा ने बताया कि बुधवार को लेखा परीक्षक को बरेली न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।