Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snake Murder Case : चूहा-कुत्ता और बंदर की हत्या के बाद अब सांप का मर्डर- पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा; होगी जेल!

Snake Murder Case गांव ककोड़ा में एक सेलर लगा है। जिसे ग्राम बिचौला निवासी सुखवीर चलाता है। दो दिन पहले जब वह सेलर पर काम कर रहा था। उसी समय उसके सेलर में एक सांप निकल आया। उसने ग्रामीणों की मदद से सांप को बाहर निकाल दिया। लेकिन बताते हैं कि इसके बाद उसने ग्रामीणों के सामने ही लाठी से सांप का सिर कूच कर मार डाला।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 09 Sep 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
Snake Murder Case : चूहा-कुत्ता और बंदर की हत्या के बाद अब सांप का मर्डर (Symbolic Picture)

जागरण संवाददाता, बदायूं : जिले में पशु क्रूरता के मामलों में लगातार कार्रवाई हो रही है। जिले में सक्रिय पशु प्रेमियों के द्वारा इन मामलों का संज्ञान लेकर या तो खुद या वन विभाग के कर्मियों के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है। शनिवार को थाना कादरचौक के गांव ककोड़ा से एक सांप की हत्या का मामला सामने आया।

वीडियो प्रसारित होने के बाद पशु प्रेमी ने संज्ञान लेकर वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग के बीट प्रभारी की ओर से थाना कादरचौक में आरोपित युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

थाना कादरचौक क्षेत्र के गांव ककोड़ा में एक सेलर लगा है। जिसे ग्राम बिचौला निवासी सुखवीर चलाता है। दो दिन पहले जब वह सेलर पर काम कर रहा था। उसी समय उसके सेलर में एक सांप निकल आया। उसने ग्रामीणों की मदद से सांप को बाहर निकाल दिया। लेकिन बताते हैं कि इसके बाद उसने ग्रामीणों के सामने ही लाठी से सांप का सिर कूच कर मार डाला।

वहां मौजूद ग्रामीणों की भीड़ में से किसी ने सांप की हत्या करते सुखवीर का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। यह वीडियो किसी तरह पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा तक पहुंचा। जिस पर उन्होंने वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की सूचना पर ककोड़ा बीट प्रभारी भुवन चंद्र वेलवाल मौके पर पहुंचे। साथ में पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा भी गए। उन्होंने ग्रामीणों की मदद से आरोपित की पहचान और नाम पता किया।

इसके बाद कादरचौक थाने पहुंच कर आराेपित के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम, पशु की हत्या करने और वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा के तहत आरोपित सुखवीर के खिलाफ तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बता दें कि जिले में इससे पहले चूहा, कुत्ता, बंदर और सांप को मारने की घटनाएं हो चुकी हैं। जिन पर पशु प्रेमी की ओर से ही प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर