Move to Jagran APP

खाद की दुकानों में टास्क फोर्स ने मार दिया अचानक छापा, दुकानदारों में मच गया हड़कंप- एक दुकान निलंबित

Badau News in Hindi जिला कृषि अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि टास्क फोर्स अधिकारी और जिलाधिकारी ने टीमों का गठन किया है। जिसको लेकर जिले के समस्त उर्वरक प्रतिष्ठानों पर छापामार की कार्यवाही चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि जनपद में फास्फेटिक उर्वरक एवं यूरिया की पर्याप्त व्यवस्था है। शासन द्वारा जनपद के लिए उर्वरक उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

By Shivam Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 12 Oct 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
उप कृर्षि निदेशक बरेली के नेतृत्व में चला छापामार अभियान

जासं, बदायूं। टास्क फोर्स अधिकारी उप कृषि निदेशक बरेली डा. नीरजा सिंह ने तहसील दातागंज व सदर तहसील में खाद की दुकानाें का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षक के दौरान दुकानाें पर पाई गईं अनियमित्ताओं के संबंध में पंजाब बीज भंडार दातागंज को निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। वहीं सुनीता खाद भंडार समेरर, बालाजी खाद भंडार बदायूं, राठौर ट्रेडर्स, मोनी खाद भंडार, शिव शक्ति फर्टिलाइजर को कारण बताओ नोटिस जारी करने को जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित किया गया। इस दौरान दुकानदारों के बीच हड़कंप मचा रहा। 

अधिकारी बोले- आगे भी चलती रहेगी कार्रवाई

जिला कृषि अधिकारी डीके सिंह ने बताया कि टास्क फोर्स अधिकारी और जिलाधिकारी ने टीमों का गठन किया है। जिसको लेकर जिले के समस्त उर्वरक प्रतिष्ठानों पर छापामार की कार्यवाही चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि जनपद में फास्फेटिक उर्वरक एवं यूरिया की पर्याप्त व्यवस्था है। शासन द्वारा जनपद के लिए उर्वरक उपलब्ध कराये जा रहे हैं। किसान भाईयों से अनुरोध है कि डीएपी के साथ एनपीके, एसएसपी व नैनों डीएपी के रूप में उपलब्ध फास्फेटिक उर्वरकों को भी अपनी फसलों में प्रयोग करें। यह उर्वरक भी डीएपी के समान लाभकारी हैं।

शहर का माहौल परखने निकले डीएम-एसएसपी

जासं, बदायूं : त्योहार के बीच शहर के माहौल काे जानने डीएम निधि श्रीवास्तव और एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह शहर में निकले। शहीद भगत सिंह चौक से रूट मार्च की शुरुआत की गई। इसके बाद शहर की बस्ती से होते हुए रूट मार्च बाजार पहुंचा। इस बीच डीएम और एसएसपी ने रास्ते से गुजर रहीं महिलाओं व अन्य आमजन से सीधा संवाद स्थापित किया। शहर में कैसा माहौल है, कहीं कोई परेशानी तो नहीं आदि समस्याओं को जाना। अफसरों ने इस दौरान आम जनता से भी संवाद किया और उनसे पूछा कि उन्हें किन समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इसके बाद उन्होंने कुछ महिलाओं से भी बात की और उनका फीडबैक भी लिया। 

दुकानदारों से भी जाना उनका हाल

इसके बाद जब बाजार पहुंचे तो अधिकारियों ने दुकानदारों से बातचीत शुरू की। कई दुकानदारों की दुकान पर जाकर कोई परेशान तो नहीं करता या अन्य समस्या तो नहीं है की जानकारी ली। इसके बाद रूट मार्च करते हुए छह सड़का चौकी पहुंचे। इस दौरान एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव, सीओ सिटी संजीव कुमार, शहर कोतवाल राकेश कुमार सिंह, सिविल लाइंस इंस्पेक्टर संजय सिंह आदि मौजूद रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें