Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिले का इतिहास बताने के साथ ही स्वागत करेंगे सभी द्वार

शहर को मॉडल सिटी बनाने के लिए एक और पहल शुरू की गई है। जिले के चारों ओर से शहर में आने वाले राहगीरों को सिटी की सीमा पर ही जिले का इतिहास देखने को मिलेगा तो स्वागत गेट पर लगने वाले एलईडी सिस्टम के जरिए नगर प्रशासन मेहमानों का स्वागत करेगा।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 02 Jan 2020 11:04 PM (IST)
Hero Image
जिले का इतिहास बताने के साथ ही स्वागत करेंगे सभी द्वार

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर को मॉडल सिटी बनाने के लिए एक और पहल शुरू की गई है। जिले के चारों ओर से शहर में आने वाले राहगीरों को सिटी की सीमा पर ही जिले का इतिहास देखने को मिलेगा तो स्वागत गेट पर लगने वाले एलईडी सिस्टम के जरिए नगर प्रशासन मेहमानों का स्वागत करेगा। सिस्टम में यहां की सभी शख्सियत की प्रोफाइल अपलोड की जाएगी। जिम्मेदार अधिकारी सिस्टम के जरिए बदायूं आगमन पर स्वागत करने के साथ ही स्वच्छता की अपील भी करेंगे। इस प्रोजेक्ट के बाद यहां महानगरों की झलक दिखाई देगी। पिछड़ेपन के दंश से शहर को बाहर निकालकर मॉडल सिटी बनाने का प्रयास तेज किया गया है। डीएम कुमार प्रशांत की प्लानिग पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार शहर में तमाम प्रोजेक्ट के प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। शहर में ओपन जिम, वनवे ट्रैफिक समेत तमाम प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो चुका है। अब शहर में प्रवेश करने वालों को यहां का गौरवमयी इतिहास शहर की सीमा पर ही पढ़ने को मिल जाएगा। शहर से लेकर जिले का इतिहास सिस्टम पर अपलोड कर एलइडी सिस्टम यहां लगाए जाने का काम शुरू किया किया गया है। धरातल पर यह प्रोजेक्ट जल्द ही दिखाई देगा। पालिका प्रशासन की ओर से ट्रैफिक लाइटों के साथ ही इस सिस्टम को भी लगाने की योजना तैयार की गई है। जल्द ही शहर में माहौल बदला हुआ दिखाई देगा। इस प्रोजेक्ट को लगाने के लिए नोएडा की एक कंपनी से समझौता किया जा रहा है। कंपनी के जिम्मेदारों को पालिका के प्रभारी ईओ सिटी मजिस्ट्रेट ने अपना प्लान बताया है। जल्द ही यहां काम शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही हैं। वर्जन ..

फोटो 02 बीडीएन-09

- शहर के सभी मुख्य द्वारों पर एलइडी सिस्टम लगाया जाएगा, ताकि यहां आने वाले लोगों का प्रशासन की ओर से स्वागत किया जा सके तो उनको स्वच्छता की अपील भी दी जा सके। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। प्रोजेक्टर में जिले का इतिहास और यहां की शख्सियतों का डाटा भी अपलोड किया जाएगा। महानगरों की तर्ज पर यहां भी काम शुरू किया जा रहा है।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

-------------------------

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें