Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Chakbandi : चकबंदी को लेकर आ गई बड़ी खबर, इस जिले के डीएम ने दिए ये आदेश

UP Chakbandi News in Hindi जिला बंदोबस्त अधिकारी रामकिशोर ने बताया कि जनपद में मात्र 23 गांव चकबंदी के लिए बचे हैं। इन 23 में से भी चार गांव में प्रथम चकबंदी का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चकबंदी योजना के तहत नई जोतों पर खातेदारों को कब्जा दिलाया जाता है। रिकार्ड (बंदोबस्त) तैयार किया जाता है।

By Shivam Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Wed, 04 Sep 2024 10:17 PM (IST)
Hero Image
चकबंदी को लेकर आ गई बड़ी खबर, इस जिले के डीएम ने दिए ये आदेश

जासं, बदायूं : जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने चकबंदी के कार्यों की अपर जिलाधिकारी वित्त, चकबंदी अधिकारी, सहायक चकबंदी अधिकारी, पुराने गांव के चकबंदी लेखपाल के साथ ग्रामवार समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निर्धारित लक्ष्य को समय से पूरा करने तथा गांवों में कृषकों से बेहतर संवाद व समन्वय स्थापित करते हुए गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने को कहा।

उन्होंने चकबंदी के कार्यों को ग्रामों में ही करने तथा इसकी सूचना ग्राम वासियों को भी देने के लिए कहा। जिला बंदोबस्त अधिकारी रामकिशोर ने बताया कि जनपद में मात्र 23 गांव चकबंदी के लिए बचे हैं। इन 23 में से भी चार गांव में प्रथम चकबंदी का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चकबंदी योजना के तहत नई जोतों पर खातेदारों को कब्जा दिलाया जाता है। रिकार्ड (बंदोबस्त) तैयार किया जाता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें