Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : यूपी के इस जिले में चल रहा था अजीब फर्जीवाड़ा, जज के फर्जी आदेश बनाकर रिलीज़ कराए जा रहे थे सीज़ वाहन

Badaun News बदायूं में सीजेएम यानी चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के फर्जी आदेश बनवाकर सीज वाहनों को छुड़ाया जा रहा था। यह भेद तब खुला जब एक व्यक्ति आदेश लेकर उसपर मुहर लगवाने के लिए कोर्ट पहुंचा। जब वहां तैनात कर्मी ने उस आदेश को पढ़ा तो उसे संदेह हुआ। गौर से देखने पर वह आदेश फर्जी था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जासं, बदायूं। जिले में सीजेएम का फर्जी आदेश बनाकर सीज वाहनों काे छुड़ाने वाला गिरोह सक्रिय है। बीते कई दिनों से यह फर्जीवाड़ा चल रहा है। कई वाहनों को छुड़ाया जा चुका है। छह जुलाई को यह मामला तब पकड़ में आया जब एक व्यक्ति फर्जी रिलीज आदेश लेकर सीजेएम न्यायालय पहुंचा। जहां उसने फर्जी आदेश देते हुए कहा कि इसमें गोल मुहर नहीं लगी है, इसके चलते उसका वाहन नहीं छूट रहा।

मुहर लगवाने पहुंचा व्यक्ति तो खुला राज

मुहर लगाने के लिए जब न्यायालय के बाबू ने उसका आदेश पत्र देखा तो वह देखने में फर्जी लगा। इस पर उस वाहन से संबंधित कागज देखे गए तो चालान का निस्तारण होना नहीं पाया गया। इसके बाद टीएसआई को बुलाकर हाल ही में रिलीज किए गए वाहनों से संबंधित प्रपत्र देखे गए तो ऐसे दस वाहन पाए गए।

जिन्हें फर्जी आदेश के जरिए रिलीज कराया गया था। इस मामले में कोर्ट के बाबू और टीएसआई की ओर से कूटरचना और धोखाधड़ी के मामले में दो अलग अलग प्राथमिकी सिविल लाइंस थाने में पंजीकृत कराई गई। अब पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें : Online Attendance : बरसात में यूपी के स्कूल बने स्वीमिंग पूल, कैसे जाएंगे टीचर पढ़ाने? एक्स पर टॉप ट्रेंड कर रहा बायकाॅट ऑनलाइन हाजिरी