Move to Jagran APP

UP News : छह साल से लगा रहा था बिजली विभाग के चक्कर, अब डीएम ने दिलाया ट्रांसफार्मर

UP News in Hindi पांच अक्टूबर 2023 को तहसील सहसवान में आयोजित तहसील समाधान दिवस में क्षेत्र के ग्राम सिठौलिया खाम निवासी सूरज पाल ने शिकायत की थी कि उसने छह वर्ष पहले बिजली विभाग में निजी नलकूप कनेक्शन के लिए धनराशि जमा की थी। लेकिन उसे अभी तक विभाग ने निजी नलकूप का बिजली का सामान नहीं दिया है।

By Shivam Pratap Singh Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:29 PM (IST)
Hero Image
डीएम निधि श्रीवास्तव ने जांच कराकर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जासं, बदायूं। निजी नलकूप कनेक्शन के लिए किसान ने आवेदन के बाद पैसा भी जमा कर दिया। इसके बाद भी छह साल तक किसान को बिजली विभाग से सामान नहीं मिल सका। परेशान किसान को डीएम से न्याया की गुहार लगाई। डीएम के हस्तक्षेप के बाद किसान को छह साल बाद निजी नलकूप कनेक्शन का सामान मिला है। सामान मिलने के बाद किसान सामान सहित डीएम आवास पर पहुंचा। उसने डीएम निधि श्रीवास्तव का आभार व्यक्त किया।

साल 2023 में की थी शिकायत

पांच अक्टूबर 2023 को तहसील सहसवान में आयोजित तहसील समाधान दिवस में क्षेत्र के ग्राम सिठौलिया खाम निवासी सूरज पाल ने शिकायत की थी कि उसने छह वर्ष पहले बिजली विभाग में निजी नलकूप कनेक्शन के लिए धनराशि जमा की थी। लेकिन उसे अभी तक विभाग ने निजी नलकूप का बिजली का सामान नहीं दिया है। शिकायत पर डीएम निधि श्रीवास्तव ने जांच कराकर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने दिलाया ट्रांसफर

बिसौली अधिशासी अभियंता पीके सागर ने जांच कर रिपोर्ट में दी, जिसमें उन्होंने लिखा कि तहसील सहसवान के ग्राम सिठौलिया खाम निवासी सूरज पाल ने सामान्य योजना के तहत 19 सितंबर 2018 को अपने निजी नलकूप का विद्युत कनेक्शन लेने के लिए 47,560 रूपये जमा किये थे।

वहीं शिकायतकर्ता की शिकायत को सही पाते हुए डीएम निधि श्रीवास्तव ने सूरज पाल को छह वर्ष बाद विद्युत भंडार केंद्र से 25 केवीए ट्रांसफार्मर, सात पोल, जीआई वायर 896 मीटर, वीजल कंडक्टर दिलाकर विद्युत सामान सौंपी। सामान मिलने के बाद किसान डीएम को धन्यवाद करने उनके आवास पर पहुंचा। इस दौरान एसएसपी बृजेश कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन अरुण कुमार, सहायक अभियंता विद्युत भंडार केंद्र नागेंद्र सिंह मौजूद रहे।

परचून की दुकान का ताला तोड़कर हजारों की चोरी

मसवासी : चौकी क्षेत्र के गांव मिलक-खौद निवासी प्रीतम सिंह की गांव में परचून की दुकान है। सोमवार की देर रात चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर तेल के टीन और गुल्लक में रखे 20 हजार रुपये चोरी कर लिए। सुबह होने पर दुकानदार ने सामान बिखरा देखा तब वह हैरान रह गया।

पीड़ित दुकानदार ने चौकी पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। चौकी प्रभारी मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद पुलिस मामले में कार्रवाई करने की बात कर रही है।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।