Move to Jagran APP

UP Police : दारोगा की लापरवाही ही बनी महिला की हत्या का कारण, सीओ की जांच में हुआ खुलासा- यह है पूरा मामला

पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत की। इसके बाद स्वजन माने। एसएसपी ने दातागंज सीओ के के तिवारी को पूरे मामले की जांच सौंपी थी। आरोप लग रहे थे कि पुलिस ने लापरवाही की है। जब जांच हुई तो पता चला कि दारोगा अनोज कुमार ने महिला की शिकायत पर न तो खुद सुनवाई की और न ही थानाध्यक्ष को जानकार दी।

By Raghvendra Chandra Shukla Edited By: Mohammed Ammar Updated: Tue, 15 Oct 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
दबंगों की मारपीट के बाद महिला की चली गई थी जान।

जागरण संवाददाता, बदायूं : हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव असफपुर में विमला देवी की हत्या के मामले में सीओ दातागंज की जांच रिपोर्ट आ गई है। जांच रिपोर्ट में साफ उल्लेख है कि महिला की हत्या का कारण दारोगा की लापरवाही रही। दारोगा के पास सबसे पहले छह अक्टूबर को हुई मारपीट की सूचना थी।

लेकिन उसके द्वारा कार्रवाई नहीं की गई न ही मामले को गंभीरता से लिया गया। जिसके चलते दस और फिर 11 अक्टूबर को मारपीट हुई। जिसमें महिला मरणासन्न हो गई और इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। दारोगा अनोज कुमार के निलंबन के बाद एसएसपी ने अब विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

शिकायत के बाद भी दारोगा ने नहीं की कार्रवाई

हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव असफपुर निवासी नन्हकू की पत्नी विमला देवी के साथ छह अक्टूबर को पड़ोसी आरिफ, आबिद और उनके परिवार की महिलाओं द्वारा मारपीट की गई थी। विमला देवी शिकायत करने थाने गई, लेकिन दारोगा अनोज कुमार ने उसकी सुनवाई नहीं की। जिससे आरोपितों के हौसले बढ़ गई और उन्होंने फिर उसे पीटा। दस अक्टूबर और बाद में 11 अक्टूबर को दबंगों ने मारपीट की। जिससे विमला की हालत बहुत खराब थी। शनिवार रात विमला की मृत्यु के बाद रविवार को उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

एसएसपी ने सीओ को सौंपी थी जांच

इसके बाद स्वजन ने कार्रवाई को लेकर काफी प्रयास किया। यहां तक की हजरतपुर से सैजनी जाने वाले लिंक रोड पर स्वजन ने शव रखकर जाम लगा दिया था। जो करीब चार घंटे तक लगा रहा। स्वजन तब तक नहीं माने जब तक आरोपितों के खिलाफ मुकदमा नहीं लिखा गया।

पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत की। इसके बाद स्वजन माने। एसएसपी ने दातागंज सीओ के के तिवारी को पूरे मामले की जांच सौंपी थी। आरोप लग रहे थे कि पुलिस ने लापरवाही की है।

जब जांच हुई तो पता चला कि दारोगा अनोज कुमार ने महिला की शिकायत पर न तो खुद सुनवाई की और न ही थानाध्यक्ष को जानकार दी। सीओ दातागंज ने जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। जिसमें पूरी तरह से दारोगा को दोषी बताया है। एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि दारोगा को निलंबित किया जा चुका है। इसकी विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें