Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Nikay Chunav : मतदाताओं को खुश करने को लगवा दिए बिजली के खंभे, हो गया मुकदमा

यूपी न‍िकाय चुनाव को लेकर प्रत्‍याशियों ने मतदाताओं को लुभाना अभी से शुरु कर दिया है। हालांक‍ि अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। बावजूद इसके एक अज्ञात प्रत्‍याशी को बिजली के खंभे लगवाना भारी पड़ गया।

By Ankit GuptaEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Tue, 20 Dec 2022 09:46 PM (IST)
Hero Image
UP Nikay Chunav : मतदाताओं को खुश करने को लगवा दिए बिजली के खंभे, हो गया मुकदमा

संसू, वजीरगंज : निकाय चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है। लेकिन दावेदार अपने मतदाताओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे ही किसी दावेदार ने बिजली विभाग से अनुमति के बिना कस्बे में अलग-अलग स्थानों पर करीब 34 बिजली पोल लगवा दिए गए। इसकी भनक लगने पर अवर अभियंता के द्वारा अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

बिजली विभाग के अवर अभियंता धर्मात्मा कुमार ने विभागीय थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी में बताया कि कस्बे में अलग- अलग स्थानों पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने करीब 34 बिजली पोल लगवा दिए हैं। किसी के द्वारा इसकी विभागीय अनुमति भी नहीं ली गई।

शिकायत मिलने पर जांच में मामला सही मिलने पर अवर अभियंता ने विभागीय आला अधिकारियों से विमर्श करने के उपरांत बिजली थाने में तहरीर दी। उनकी तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 के अंतर्गत धारा 136 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। बताया जा रहा है कि निकाय चुनाव की तैयारी में लगे किसी दावेदार ने वोटरों को खुश करने के मकसद से उनकी मांग पर पहले से ही कस्बे में विद्युत पोल लगवाए हैं। फिलहाल मामले में प्राथमिकी दर्ज होते ही दावेदारों में हड़कंप मच गया है।