Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Chakbandi : यूपी में चकबंदी से जुड़ी शिकायतोंं का अब तुरंत होगा समाधान; योगी सरकार करने जा रही है यह काम

UP Chakbandi चकबंदी को लेकर यूपी में लोगों को काफी समस्याएं रहती हैं। कई जगह अधिकारी मौके पर नहीं मिलते तो कई जगह किसान अधिकारियों तक नहीं मिल पाते। अधिकांश गांव में रह रहे लोग जिला मुख्यालय नहीं पहुंच पाते हैं। ऐसे में चकबंदी से जुड़ी शिकायतें समय पर हल नहीं हो पाती हैं। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है।

By Kamlesh Kumar SharmaEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:45 PM (IST)
Hero Image
UP Chakbandi : चकबंदी से जुड़ी शिकायतोंं का अब तुरंत होगा समाधान

जासं, बदायूं। चकबंदी से जुड़ी शिकायतों का निस्तारण कराने के लिए गांवों में चकबंदी ग्राम अदालतें लगाई जाएंगी। बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी ने बताया कि विभिन्न चकबंदी न्यायालयों में विचाराधीन वादों, आपत्तियों का त्वरित निस्तारण कराया जाएगा। 11 अक्टूबर को तहसील बिल्सी के ग्राम नैथुआ में, 27 अक्टूबर को तहसील बदायूं के गिधौल तथा 31 अक्टूबर को तहसील बिल्सी के ग्राम पहाड़पुर के पंचायत भवनों में चकबंदी ग्राम अदालतें लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में स्वास्थ्य विभाग कर रहा ताबड़तोड़ छापेमारी: डॉक्टर क्लीनिक छोड़कर हो रहे फरार

बिसौली में संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जाएंगी समस्याएं

जन शिकायतों का मौके पर निदान कराने के लिए शनिवार को तहसील स्तर पर संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा। डीएम मनोज कुमार, एसएसपी डा.ओपी सिंह बिसौली तहसील में शिकायतें सनुकर उनका निस्तारण कराएंगे। अन्य तहसीलों में एडीएम, एसएसडीएम स्थानीय अधिकारियों के साथ शिकायतों का निदान कराएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें