Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karva Chauth के ल‍िए ज‍िन रुपयों को एक महीने से जोड़ रही थी पत्नी, उन पैसों की शराब पी गया पत‍ि, फ‍िर...

यूपी के बदायूं में एक मह‍िला एक महीने से करवाचौथ के लिए रुपये जोड़ रही थी। मंगलवार को पति को रुपये दिए और सामान लाने को कहा लेकिन पति घर लौटा तो शराब के नशे में धुत था। वह उन रुपये की शराब पीकर आया था। इसके बाद पति पत्नी का विवाद हुआ। रात में ही पत्नी ने फंदा लगाकर जान दे दी।

By Ankit GuptaEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:03 PM (IST)
Hero Image
पत्नी ने पत‍ि को रुपये देकर करवाचौथ का सामान लाने को कहा था, लेक‍िन वो शराब पी आया।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, कुंवरगांव। पति की शराब की आदत को जानते हुए पत्नी एक महीने से करवाचौथ के लिए रुपये जोड़ रही थी। मंगलवार को पति को रुपये दिए और सामान लाने को कहा, लेकिन पति घर लौटा तो शराब के नशे में धुत था। वह उन रुपये की शराब पीकर आया था। इसके बाद पति पत्नी का विवाद हुआ। रात में ही पत्नी ने फंदा लगाकर जान दे दी। इसकी सूचना जब मायके पक्ष को लगी तो वह मौके पर पहुंचे और हंगामा किया। आरोप लगाया कि उनकी बेटी की ससुरालीजन ने हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मामला कुंवरगांव थाना क्षेत्र के गांव बादल का है। गांव बादल निवासी अवधेश कुमार की शादी करीब दस साल पहले हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव चंगासी निवासी रामशरण की पुत्री नीरज के साथ हुआ था। शादी के बाद से अवधेश और नीरज के तीन बच्चे हुए। शादी के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन बाद में अवधेश शराब पीने का आदी हो गया। वह कभी काम पर जाता तो कभी नहीं। जो कमाता शराब पीने में खर्च कर देता। इसे लेकर आए दिन विवाद भी रहता।

आरोप है कि कई बार उसने नीरज के जरिए मायके पक्ष से अतिरिक्त दहेज की मांग भी की थी। बीते कई दिन से नीरज करवाचौथ के लिए रुपये जोड़ रही थी। उसने मंगलवार को पति को सामान मंगाने के लिए रुपये दिए थे। लेकिन वह शराब पीकर आ गया। इसके बाद वह घर पहुंचा और उसने विवाद शुरू कर दिया। इसके बाद नीरज ने रात में ही किसी समय फंदा लगाकर जान दे दी। सुबह जब स्वजन सोकर उठे तो नीरज का शव घर के बरामदे में लटका हुआ था। यह देख स्वजन में चीख पुकार मच गई।

बताया कि बेटी की हत्या के बाद से आरोपित पति अवधेश मौके से फरार है। गांव में ही नीरज की बहन की भी शादी हुई है। उसकी सूचना पर पिता रामशरण व अन्य स्वजन पहुंच गए। उन्होंने ससुरालीजन पर अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth: करवा चौथ पर सरकारी कर्मचारी ने छुट्टी के लिए लिखा ऐसा आवेदन, हर तरफ हो रही वाहवाही

आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर पीट पीटकर बेटी नीरज की हत्या कर दी। इसके बाद शव को फंदे से लटका दिया। पुलिस ने पिता की तहरीर पर शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसमें हैंगिंग की पुष्टि हुई। इस संबंध में कुंवरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक इंद्र कुमार ने बताया कि स्वजन ने सिर्फ पोस्टमार्टम कराने की तहरीर दी है। अगर वह प्राथमिकी दर्ज कराने को तहरीर देंगे तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आदि के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2023: कुंवारी लड़कियां करवा चौथ के दिन जरूर करें इस स्तोत्र का पाठ, जल्द बजेगी शहनाई