Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti : 2969 अभ्यर्थियों ने छोड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा, कड़ी निगरानी के बीच 6,583 छात्रों ने दिया एग्जाम

Baghpat News पंजीकृत 4776 अभ्यर्थियों में से 3305 उपस्थित रहे और 1471 परीक्षा से अनुपस्थित रहे। सभी 13 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। अभ्यर्थियों के केंद्र में प्रवेश करते ही पुलिस कर्मियों ने स्वजन को केंद्र से 100 मीटर दूर भेजते रहे। उसके बाद केंद्र के मुख्य द्वार से लेकर आस-पास में सघन निगरानी की गई।

By Surendra Kumar Kashyap Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
चौथे दिन की परीक्षा में अभ्यर्थियों की रही अधिक संख्या

जागरण संवाददाता, बागपत। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी नागरिक भर्ती की पुन: लिखित परीक्षा चौथे दिन शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न कराई गई है। कड़ी निगरानी के बीच परीक्षा को संपन्न कराया गया है। दोनो पालियों में पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 6,583 उपस्थित रहे और 2,969 ने परीक्षा छोड़ दी। किसी केंद्र पर आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है। अधिकारियों ने भी पहुंचकर चेकिंग की।

परीक्षा के शुरू होने से दो घंटे पहले अभ्यर्थियों की जांच की गई। बायो मैट्रिक करने के बाद अभ्यर्थियों को कक्षाओं में भेजा गया। प्रथम पाली में पंजीकृत 4,776 में से 3,278 उपस्थित रहे और 1,498 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक चली।

पंजीकृत 4,776 अभ्यर्थियों में से 3,305 उपस्थित रहे और 1,471 परीक्षा से अनुपस्थित रहे। सभी 13 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। अभ्यर्थियों के केंद्र में प्रवेश करते ही पुलिस कर्मियों ने स्वजन को केंद्र से 100 मीटर दूर भेजते रहे। उसके बाद केंद्र के मुख्य द्वार से लेकर आस-पास में सघन निगरानी की गई।

संदिग्ध पर नजर रखी गई। केंद्रों के आस पास से गुजरने वाले लोगों से भी पुलिस पूछताछ करती रही। वहीं डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह और एसपी अर्पित विजयवर्गीय भी केंद्रों पर पहुंचकर निरीक्षण करते रहे जांच पड़ताल की। केंद्रों के कंट्रोल रूम से परीक्षा कक्षओं में पड़ताल की।

केंद्रों के आस पास जमीन पर अराम करते रहे स्वजन

पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्रों के आस पास में महिला अभ्यर्थियों के साथ आए स्वजन जमीन पर चादर डालकर आराम करते रहे। छोटे बच्चों को लेकर पिता भी इधर उधर घूम रहे थे। स्वजन अस-पास की गलियों में समय बीताने के लिए घूमते रहे।

चार दिन की परीक्षा में 12,716 अभ्यर्थियों ने छोड़ी है परीक्षा

जिले में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 47,760 अभ्यर्थी पंजीकृत है। चार दिन की परीक्षा संपन्न हो गई है। इन चार दिनों में 12,716 अभ्यर्थी परीक्षा छोड़ चुके है। जबकि 25,492 अभ्यर्थियों परीक्षा में सम्मलित हुए है।

यह भी पढ़ें : Agra News: घर के सामने लघुशंका के विवाद में ग्रामीण को गोली मारी, हालत गंभीर; अस्‍पताल में भर्ती