Move to Jagran APP

वाहनों में सामान लादकर हरियाणा से आ रहे थे गाजियाबाद, पुलिस को हुआ शक- तलाशी लेने पर उड़ गए पुलिस के होश

पुलिस ने पटाखा तस्करी के चारों आरोपित को गिरफ्तार कर चालान किया। पुलिस के अनुसार रात में पकड़े गए पटाखों में गाजियाबाद का बड़ा पटाखा कारोबारी लिप्त है। पूर्व में भी उसके पटाखे लदे कई वाहन पकड़े जा चुके हैं। कोतवाली प्रभारी कैलाश चंद्र का कहना है कि अभियान निरंतर जारी रहेगा। पटाखों की तस्करी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

By Gaurav Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 24 Oct 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने 40 कुंतल के करीब पटाखे बरामद किए हैं।
संवाद सहयोगी, खेकड़ा। दिल्ली-यमुनोत्री नेशनल हाईवे की पाठशाला व डूंडाहेड़ा चौकी पर पुलिस ने दो वाहनों में लदे 40 कुंतल पटाखों के साथ चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित हरियाणा से लाखों के पटाखों की तस्करी कर गाजियाबाद ले जा रहे थे। इसमें गाजियाबाद का बड़ा पटाखा व्यापारी लिप्त है।

एनजीटी ने लगाई पटाखों पर रोक

एनजीटी के आदेश के बाद एनसीआर में पटाखे नहीं बनाए जा रहे हैं लेकिन हरियाणा से व्यापक स्तर पर दिल्ली व एनसीआर में पटाखों की तस्करी की जा रही है। बुधवार रात कोतवाली की डूंडाहेड़ा व पाठशाला चौकी पर पुलिस ने करीब 40 कुंतल पटाखे पकड़े। यह अभी तक बागपत में सबसे बड़ी खेप बताई गई है। कोतवाली प्रभारी कैलाश चंद्र ने बताया कि रात में चेकिंग के दौरान पाठशाला चौकी पर बुलेरो पिकअप से 10 कुंतल पटाखों के साथ तीन आरोपित गिरफ्तार किए गए। आरोपित शौकीन निवासी गुराना, पंकज व सलमान निवासी बड़ौत हैं।

ग्रीन पटाखों के नाम पर बनवाया था फर्जी बिल 

पुलिस ने डूंडाहेड़ा चौकी पर एक अन्य वाहन से करीब 30 कुंतल पटाखे पकड़े। पुलिस के मांगने पर चालक रणजीत सिंह निवासी सिरसा हरियाणा ने ग्रीन पटाखे का बिल थमा दिया। अग्निशमन के अधिकारियों से जांच कराई ताे पटाखे ग्रीन नहीं सामान्य थे। पुलिस ने पटाखे जब्त कर आरोपित करे गिरफ्तार कर लिया।

गाजियाबाद के बड़े व्यापारी का आया नाम 

पुलिस ने पटाखा तस्करी के चारों आरोपित को गिरफ्तार कर चालान किया। पुलिस के अनुसार रात में पकड़े गए पटाखों में गाजियाबाद का बड़ा पटाखा कारोबारी लिप्त है। पूर्व में भी उसके पटाखे लदे कई वाहन पकड़े जा चुके हैं। कोतवाली प्रभारी कैलाश चंद्र का कहना है कि अभियान निरंतर जारी रहेगा। पटाखों की तस्करी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस को दिखाया आइना तो गांजा तस्करों पर कसा शिकंजा

बड़ौत : तीन दिन पहले दो युवकों ने पांच गांवों में गांजा तस्करी की पोल खोलते हुए कई वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किए तो पुलिस नींद से जागी। पुलिस ने अभियान चलाते हुए दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लोगों का कहना है कि पुलिस को गांजा तस्करों के खिलाफ अभियान चलाते रहना चाहिए। तीन दिन पहले दो युवकों ने बावली, बिजरौल, जौनमाना और ढिकाना और गुराना गांव में कई घरों में गांजा खरीदा था।

दोनों ने सभी स्थानों से गांजा की पुड़ियां खरीदने की वीडियो भी बनाई थी और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया था। वीडियो में कहीं महिला गांजा बेच रही है तो कहीं किशोर गांजा की पुड़ियां नशेड़ियों के हाथ में थमा रहा है। तब लोगों ने गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

वीडियाे प्रसारित होने के बाद पुलिस हकरत में आयी और अभियान चलाते हुए गांजा तस्कर आरिफ पुत्र गबरूद्दीन निवासी जलालपुर को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से पुलिस ने 410 ग्राम गांजा बरामद किया है। इसके अलावा पुलिस ने मोनू पुत्र धर्मवीर निवासी बावली को गिरफ्तार कर उसके पास से 460 ग्राम गांजा बरामद किया है। दोनों आरोपित गांजा तस्करी का कार्य करते हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।