Move to Jagran APP

शादी के बाद बेडरूम में दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त… सुनकर दूल्हा रह गया दंग, नहीं मना पाया सुहागरात

बागपत में एक दुल्हन ने शादी के बाद दूल्हे से 15 लाख रुपये और प्रॉपर्टी के कागजात की मांग की। रकम न देने पर सामूहिक दुष्कर्म के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। दुल्हन और उसकी मां ने घर से आभूषण चोरी किए और बच्ची का अपहरण करने का प्रयास किया। बताया गया कि यह महिला पहले से तीन शादियां कर चुकी है। पुलिस जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 17 Oct 2024 03:09 AM (IST)
Hero Image
दूल्हे के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की है। (संकेतात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बागपत। शादी होते ही दुल्हन ने रात को दूल्हे से पांच लाख रुपये और प्रॉपर्टी के कागज की डिमांड की। 15 लाख रुपये न मिलने पर सामूहिक दुष्कर्म के मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। घर से लाखों रुपये के आभूषण चोरी किए तथा बच्ची का अपहरण का प्रयास किया। इससे पहले महिला तीन शादी करके रकम ले चुकी है। दूल्हे के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की है।

यह है पूरा मामला

बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने बताया कि उनके चाचा दिल्ली के मयूर विहार क्षेत्र में किराना की दुकान करते है। स्थानीय एक महिला दुकान से सात-आठ माह से सामान लेकर जाती थी, जिसने अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होने का हवाला देते हुए चाचा से बेटी की शादी कराने का अनुरोध किया। 

चाचा ने उसके भाई के बारे में जानकारी दी। गत 11 अक्टूबर को नवरात्र में देवी माता के दरबार में दोनों की शादी कराई गई। आरोप है कि शादी वाली रात दुल्हन ने उसके भाई (दूल्हे) के साथ गाली-गलौज का पांच लाख रुपये और प्रॉपर्टी के कागज मांगे। 

12 अक्टूबर को दुल्हन की मां करीब दो लाख रुपये के आभूषण लेकर चली गई। कुछ समय बाद फोन करके 15 लाख रुपये की डिमांड की, रकम न देने पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। 

कहा कि अब से पहले भी बेटी की तीन शादियां करा चुकी है, जिनसे रुपये प्राप्त किए गए। युवक ने बताया कि मंगलवार को उसकी छह माह की बेटी का अपहरण का प्रयास किया गया। 

आरोपियों की धमकी से उनका परिवार भयभीत है। उन्होंने बुधवार को एसपी ऑफिस व कोतवाली पहुंचकर शिकायत की। उधर, कोतवाली प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ढाबे में मिली गंदगी, नोटिस जारी कर दी चेतावनी

बागपत। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के साथ एसडीएम बागपत ने बुधवार को बागपत नगर के राष्ट्रवंदना चौक पर ढाबों पर छापेमारी की। यहां ढाबे के बाहर ही गंदगी पसरी थी। फ्रीज में गंदगी थी। दोनों ढाबा संचालकों को नोटिस जारी किया गया। 

सहायक आयुक्त खाद्य मानवेंद्र सिंह ने बताया कि एसडीएम बागपत अविनाश त्रिपाठी के निर्देशन में नगर के राष्ट्रवंदना चौक पर यश और योगेश भोजनालय पर छापेमारी की गई। दोनों ही ढाबों पर गंदगी मिली। 

कर्मचारियों के हाथों में ग्लव्ज नहीं थे और न ही अप्रैन पहना हुआ था। फ्रीज देखा तो उसमें भी गंदगी पसरी थी। चेतावनी जारी करते हुए नोटिस दिया गया है। निर्देश दिए है कि ढाबे में अंदर और बाहर साफ-सफाई अच्छी रहनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: तेरे पेट में बच्चा भी तेरे यार का… देवरानी को चुभ गई थी ये बात, फिर एक दिन जेठानी का काट डाला गला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।