Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अक्षरधाम एलिवेटेड रोड: 15 अगस्त को होगा वाहनों का ट्रायल, पढ़ें कब से दौड़ने लगेंगी गाड़ियां

अक्षरधाम एलिवेटेड रोड पर 15 अगस्त को वाहनों का ट्रायल किया जाएगा। ट्रायल के बाद 31 किमी के एलिवेटिड रोड का उद्घाटन किया जाएगा। अक्षरधाम एलिवेटेड रोड का निर्माण होने से बागपत और लोन के हजारों राहगीरों को फायदा मिलेगा। तैयारियां देखने से लग रहा है कि 15 अगस्त को एलिवेटेड रोड पर वाहनों का आवागमन चालू हो जाएगा ।

By Gaurav Kumar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 14 Aug 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
खेकड़ा में तैयार अक्षरधाम एलिवेटेड रोड। जागरण

संवाद सहयोगी, खेकड़ा। अक्षरधाम एलिवेटेड रोड पर 15 अगस्त वाहनों काे दौड़ाने का ट्रायल किया जाएगा। वाहनों को दौड़ने के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। सीगल और गावर कंपनी कर्मचारी रोड की साफ सफाई करने में लगे हैं। भारतमाला परियोजना के तहत दिल्ली देहरादून इकोनामी कारिडोर का निर्माण तेजी से चल रहा है।

पहले फेज में खेकड़ा से दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर तक एलिवेटेड रोड का निर्माण हुआ। यह कार्य अक्षरधाम मंदिर से लोनी पुश्ते तक 31 किमी के रोड के 14 किमी का निर्माण गावर कंपनी ने तो पुश्ते से एक्सप्रेस-वे तक 14 किमी का सीगल कंपनी ने पूरा किया। रोड का अधिकांश कार्य पूरा हो चुका है। 15 अगस्त को यानि आज एलिवेटेड रोड पर वाहनों को दौड़ाकर ट्रायल किया जाएगा।  दो चार दिन बाद वाहनों को रोककर आने वाली खामियों को दूर कर फिर उद्घाटन होगा।

वाहनों को दौड़ाने के लिए सीगल और गावर कंपनी ने एलिवेटेड रोड पर सफाई कार्य शुरू कर दिया है। तैयारियां देखने से लग रहा है कि 15 अगस्त को एलिवेटेड रोड पर वाहनों का आवागमन चालू हो जाएगा। सीगल के लाइजनिंग मैनेजर संजय वर्मा ने बताया कि रोड पर वाहनों का ट्रालय 15 अगस्त को होगा।   तैयारियां की जा रही हैं। ट्रायल के बाद 31 किमी के एलिवेटिड रोड का उद्घाटन किया जाएगा।

हजारों राहगीरों को मिलेगा फायदा

अक्षरधाम एलिवेटेड रोड का निर्माण होने से बागपत और लोन के हजारों राहगीरों को फायदा मिलेगा। यह वह राहगीर है जो दिल्ली में नौकरीपेशा करते हैं और रोजाना उनका आवागमन रहता है। एलिवेटेड रोड से आवागमन करने पर राहगीरों को समय के साथ ईंधन की बचत भी होगी।

मंडोला में बना है टोल

दिल्ली यमुनोत्री हाइवे पर बने एलिवेटेड रोड पर एनएचएआई ने गाजियाबाद के मंडोला गांव को पार कर मंडोला विहार आवास विकास योजना के पास टोल बनवाया है। तहसील से एलिवेटेड रोड पर चढ़ने के बाद वाहन मंडोला में उतरेंगे और यहां टोल देकर अक्षरधाम की तरफ बढ़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें - 

यूपी का गन्ना मॉडल अपनाएंगे महाराष्ट्र-कर्नाटक और तमिलनाडु, 17 सदस्यीय टीम ने ली जानकारी