Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat DM Raids In School: दिवाली के बाद बागपत डीएम ने मारा स्कूलों में छापा तो रह गए हैरान, शिक्षकों का हाल मिला कुछ ऐसा

Baghpat News डीएम बागपत जितेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार सुबह स्कूल में पड़ताल की। उन्हें स्कूल का गेट बंद मिला और मौके से शिक्षक नदारद मिले। वे कमिश्नर की मीटिंग के लिए जा रहे थे। डीएम को शिक्षकों की लापरवाही देखने को मिली। अनुपस्थित मिले शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 11:09 AM (IST)
Hero Image
Baghpat News: डोला गांव में स्कूल का निरीक्षण करते जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह

जागरण संवाददाता बागपत। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने उच्च प्राथमिक स्कूल डौला में छापा मारा तो वहां के हालात देखकर हैरान रह गए। मुख्य गेट मिला बंद और शिक्षक मिले अनुपस्थित। डीएम ने सभी शिक्षकों का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार की सुबह नौ बजे डौला गांव में मेरठ बागपत नेशनल हाईवे किनारे स्थित उच्च प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया। डीएम जब स्कूल में पहुंचे तो मुख्य गेट बंद मिला। बच्चे दूसरे छोटे से गेट से स्कूल में प्रवेश करते मिले।

अचानक डीएम को देखकर मची खलबली

अचानक डीएम को स्कूल में आया देख वहां कई शिक्षकों में खलबली मच गई। ये शिक्षक दौड़ते हुए स्कूल पहुंचे। डीएम ने उपस्थिति रजिस्टर चेक किया तो 16 शिक्षकों में से 8 शिक्षक अनुपस्थित मिले। बच्चों की संख्या भी कम मिली। स्कूल में 31 छात्राएं तथा 33 छात्र उपस्थित मिले। डीएम ने बच्चों की संख्या कम मिलने पर पूछा तो शिक्षक कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। डीएम ने बच्चों से बात की और उनका शिक्षा का स्तर जानने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ेंः Firozabad Accident: हाईवे पर भीषण हादसा, कार ने बाइक सवारों को कुचला, जीजा-साले समेत तीन की मौत, बहन की शादी का कार्ड बांट रहा था एक युवक

शिक्षक ने बताया कि इस स्कूल में 14 शिक्षक तथा दो शिक्षामित्र हैं। हेड मास्टर का सुपरविजन बेहद खराब है। सभी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अनुपस्थित मिले आठ शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा वेतन रोकने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः UP News: गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी; बैंकों से डेढ़ हजार करोड़ का लोन लेकर भुगतान करेंगी चीनी मिल

डीएम ने बताया कि वे कमिश्नर की बैठक में भाग लेने के लिए मेरठ जा रहे थे तब रास्ते में उन्होंने इस स्कूल को चेक किया। शिक्षकों की लापरवाही बेहद आपत्तिजनक है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें