Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat News: बागपत में 50 हजारी बदमाश को बुलाने के बावजूद पुलिस ने नहीं किया गिरफ्तार, पढ़ें पूरा मामला

Baghpat News बागपत में चाकू बरामद कर गिरफ्तारी दर्शाने को दारोगा ने बुलाया था बदमाश। बदमाश को लेकर एसपी आवास के बाहर पहुंचे अधिवक्ता पुलिस ने पकड़ने से किया इंकार। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बदमाश की लोगों को फोटो दिखाकर खुद पहचान कराई।

By Jagran NewsEdited By: PREM DUTT BHATTUpdated: Fri, 04 Nov 2022 07:19 PM (IST)
Hero Image
Baghpat News बागपत पुलिस 50 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ नहीं पाई।

बागपत, जागरण संवाददाता। Baghpat News बुलंदशहर के व्यापारी का फिरौती के लिए अपहरण व जानलेवा हमले के मामले के आरोपित 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश अरमान को दारोगा सेटिंग के तहत गिरफ्तार नहीं कर पाया। खुद को घेरता देख बदमाश अधिवक्ता के चेंबर में घुस गया। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बदमाश की लोगों को फोटो दिखाकर खुद पहचान कराई। शाम को अधिवक्ता बदमाश को लेकर एसपी आवास के बाहर पहुंचे। पुलिस की करतूत की पोल खुलने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने से इंकार कर दिया, क्योंकि बदमाश बागपत से किसी भी मुकदमें में फरार नहीं है।

यह है मामला

15 अक्टूबर को बुलंदशहर के खुर्जा नगर के व्यापारी राजकुमार का बदमाशों ने फिरौती के लिए अपहरण किया था। बाद में बदमाश उनको छोड़कर चले गए थे। केस के आरोपित अरमान निवासी हसनपुर कलां (मेरठ) फरार है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित है। उसके तीन साथी पुलिस मुठभेड़ में पकड़े जा चुके हैं। उसे आशंका है कि पुलिस उसका एनकाउंटर करेगी। इससे बचाने के लिए एक दारोगा ने 25 हजार रुपये में सेटिंग के तहत चाकू में गिरफ्तार दर्शाने के लिए उसको बागपत में कचहरी के पास बुलाया। वहीं इसकी पुलिस अफसरों को भनक लग गई थी।

वकील के चेंबर में घुस गया

पुलिस ने कचहरी छावनी में तब्दील कर थी। बदमाश खुद को घेरता देख अधिवक्ता के चेंबर में घुस गया। एसपी नीरज कुमार जादौन ने मोबाइल में फोटो दिखाकर बदमाश की पहचान कराने का प्रयास किया। पुलिस दिनभर अधिवक्ताओं के चेंबरों के आसपास डेरा डाले रही। शाम करीब 4.15 बजे दर्जनों अधिवक्ता बदमाश अरमान को लेकर एसपी आवास के पास पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने से इंकार कर दिया। पुलिस सेटिंग की करतूत की पोल बदमाश अरमान व अधिवक्ताओं ने खोली है।

अधिवक्ताओं ने तीन पुलिसकर्मियों को भगाया

चेंबर के पास सिविल ड्रेस में पहुंचे क्राइम ब्रांच के तीन पुलिसकर्मियों को अधिवक्ताओं ने खरी-खोटी सुनाते हुए वहां से भगाया। चेतावनी दी कि चेंबर से किसी भी अधिवक्ता को नहीं पकड़ने दिया जाएगा।

इनका कहना है

जिस बदमाश को अधिवक्ता पुलिस के पास लेकर आए। वो जनपद के किसी भी केस में वांछित नहीं है, यहां की पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं करेगी। यदि किसी दारोगा ने गिरफ्तार करने के लिए बदमाश को बुलाया है, तो मुकदमा दर्ज कर दारोगा को गिरफ्तार किया जाएगा। वे कचहरी में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कचहरी गए थे। अधिवक्ताओं के बुलाने पर उनके पास गए थे।

- नीरज कुमार जादौन, एसपी

पुलिस को अधिवक्ता के चेंबरों के आसपास किसी भी अपराधी को देखने या पकड़ने के लिए नहीं आना चाहिए। कानून का पालन करते हुए अधिवक्ता अपराधी को पुलिस के पास लेकर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया। बाद में अपराधी को उसके स्वजन के सुपुर्द किया गया।

- संजय कुमार तोमर, अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन