Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat News: खेत में फसल की सिंचाई कर रहे किसान को सांप ने काटा, अस्पताल में इलाज दौरान मौत

खेत में फसल की सिंचाई करते किसान को सांप ने डस लिया। उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की मांग की है। बड़ौत क्षेत्र के ग्राम लुहारी निवासी 43 वर्षीय मुकेश कुमार बुधवार को खेत में गन्ने की फसल की नलकूप के पानी से सिंचाई कर रहे थे। नाली में छेद (कुंबल) होने से पानी दूसरी जगह पहुंच रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Thu, 07 Sep 2023 02:31 PM (IST)
Hero Image
खेत में काम कर रहे किसान को सांप ने डस लिया, जहां इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, बागपत। खेत में फसल की सिंचाई करते किसान को सांप ने डस लिया। उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद की मांग की है। बड़ौत क्षेत्र के ग्राम लुहारी निवासी 43 वर्षीय मुकेश कुमार बुधवार को खेत में गन्ने की फसल की नलकूप के पानी से सिंचाई कर रहे थे। नाली में छेद (कुंबल) होने से पानी दूसरी जगह पहुंच रहा था।

मुकेश पैर से कुंबल बंद करने लगे। इसमें पहले से मौजूद सांप ने मुकेश के पैर को डस दिया। मुकेश ने समझा कि पैर में कोई नुकीली वस्तु लगी है, सांप के डसने का जरा भी आभास नहीं हुआ। कुछ देर बाद खेत से पैदल ही घर पहुंचे। उनकी हालात बिगड़ने लगी। स्वजन को पैर दिखाते हुए जानकारी दी। पैर देखते ही स्वजन को प्रतीत हो गया कि मुकेश को सांप ने डसा है।

स्वजन आनन-फानन में पहले क्षेत्र के एक गांव में झोलाछाप के पास लेकर गए, फिर एक निजी अस्पताल में। उपचार के बावजूद हालात में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने रेफर किया। पीड़ित स्वजन मुकेश को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डॉ विजय प्रकाश ने मुकेश को मृत घोषित किया। वहीं पुलिस ने मुकेश के शव को कब्जे में लिया। पोस्टमार्टम के बाद गमगीन माहौल में शव की अंत्येष्टि की गई।

डॉ विजय प्रकाश का कहना है की सांप के डसने से मुकेश की जान गई है। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा है तथा गांव में शोक छाया है। ग्रामीण पीड़ित परिवार को सांत्वना दे रहे हैं तथा प्रशासन से परिवार की आर्थिक मदद की मांग की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर