Move to Jagran APP

Baghpat News: ट्रेन रुकने के बाद भी घूमते रहे बोगी के पहिये, उठी चिंगारी

Baghpat News दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग पर बड़ौत स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रुकी लेकिन एक बोगी के पहिये घूमते रहे। इससे चिंगारी उठने लगी और पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गई। इंजीनियरों की टीम ने बोगी को ठीक किया और घूमते पहियों को रोका। एक घंटे बाद ट्रेन गंतव्य को रवाना की गई। दिल्ली से सहारनपुर जा रही अप ट्रेन संख्या 04401 शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे बड़ौत रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Sun, 20 Aug 2023 02:17 PM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2023 02:17 PM (IST)
Baghpat News: ट्रेन रुकने के बाद भी घूमते रहे बोगी के पहिये, उठी चिंगारी
ट्रेन रुकने के बाद भी घूमते रहे बोगी के पहिये, उठी चिंगारी; एक घंटे तक खड़ी रही पैसेंजर ट्रेन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : दिल्ली-सहारनपुर रेल मार्ग पर बड़ौत स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रुकी लेकिन एक बोगी के पहिये घूमते रहे। इससे चिंगारी उठने लगी और पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गई। इंजीनियरों की टीम ने बोगी को ठीक किया और घूमते पहियों को रोका। एक घंटे बाद ट्रेन गंतव्य को रवाना की गई।

loksabha election banner

दिल्ली से सहारनपुर जा रही अप ट्रेन संख्या 04401 शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे बड़ौत रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां लोको पायलट ने प्लेटफार्म संख्या दो पर ट्रेन रोकी, जहां दूसरी ट्रेन के साथ क्रासिंग ओवर होना था। इस दौरान ट्रेन की सभी बोगियों के चक्के तो रुक गए, मगर एक बोगी का पहिया लगातार घूमता रहा। इसके घर्षण से चिंगारियां निकलने लगीं।

यात्रियों की सूचना पर ठीक की गई तकनीकी खामी

यात्रियों की सूचना पर ट्रेन में मौजूद इंजीनियर बोगी के निकट पहुंचे और तकनीकी खामी को ठीक कर ट्रेन के घूमते हुए पहियों को रोका। इस दौरान पहियों के लगातार घूमने से करीब छह इंच लंबा ट्रैक भी क्षतग्रिस्त हुआ। इसके बाद दिल्ली जाने वाली ट्रेन के क्रॉसिंग ओवर के बाद पैसेंजर ट्रेन को सुबह करीब 10.30 बजे सहारनपुर के लिए रवाना कर दिया गया।

घटना का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित हो रहा है, जिसमें ट्रैक पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी का पहिया लगातार घूमते हुए दिख रहा है, जिससे चिंगारियां निकल रही हैं। इस संबंध में असिस्टेंट स्टेशन मास्टर अनुज राठी ने बताया कि ट्रेन की एक बोगी में मामूली तकनीकी खामी आ गई थी, जिसे ट्रेन में मौजूद इंजीनियरों ने ठीक कर दिया।

न तो ट्रेन में आग लगने जैसी घटना हुई और न ही यात्रियों में कोई भगदड़ मची। क्रासिंग ओवर के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.