Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat News: खेत में भरा बाढ़ का पानी, फसल देख किसान की हार्ट अटैक से मौत

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के चमरावल गांव में हिंडन नदी का पानी खेतों में भर जाने से अनुसूचित जाति के बुजुर्ग किसान को हार्ट अटैक हो गया। कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गयी। स्वजन का कहना है कि मृतक ने ठेके पर खेत लेकर फसल बोई थी। लेकिन बाढ़ का पानी भर जाने से सारी फसल बर्बाद हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Thu, 20 Jul 2023 04:29 PM (IST)
Hero Image
खेत में भरा बाढ़ का पानी, फसल देख किसान की हार्ट अटैक से मौत

संवाद सूत्र, बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के चमरावल गांव में हिंडन नदी का पानी खेतों में भर जाने से अनुसूचित जाति के बुजुर्ग किसान को हार्ट अटैक हो गया। कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गयी।

स्वजन का कहना है कि मृतक ने ठेके पर खेत लेकर फसल बोई थी। चमरावल गांव के अनुसूचित जाति के 70 वर्षीय जयप्रकाश पुत्र चुन्नी ने गांव में दस बीघा जमीन दूसरे किसान से एक लाख रुपये किराए पर लेकर धान की रोपाई की थी तथा कुछ जमीन पर ज्वार-बाजरे की फसल बोई हुई थी।

मोटी रकम लगाकर तैयार की थी फसल

मृतक के बेटे प्रमोद ने बताया कि महंगे दाम दस हजार रुपये बीघा की दर पर जमीन ठेके पर लेकर मोटी लागत लगाकर फसल बोई हुई है। फसल बुआई तथा जमीन किराया समेत कुल दो लाख रुपये खर्च आ चुका था। हिंडन नदी का जलस्तर बढने से फसल पूरी तरह जलमग्न हो गयी है।

प्रमोद ने बताया कि उनके पिता खेत मे फसल को देखने गए थे। जैसे ही उन्होंने फसल पानी मे डूबी देखी वैसे ही उनके सीने में दर्द हुआ और वहीं गिर पड़े। पड़ोस के किसानों ने स्वजन को सूचना दी। स्वजन मौके पर पहुंचे। वे जयप्रकाश को लेकर गाजियाबाद के रावली में चिकित्सक के यहां ले गए। चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

स्वजन का कहना है कि हृदयगति रुकने से उनकी मौत हुई है। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिये जाने की मांग की है।