Move to Jagran APP

बकाया नहीं चुकाना पड़ा महंगा, 55 बकाएदारों की संपत्ति अरबों की संपत्तिया कुर्क; राजस्व विभाग की कार्रवाई से खलबली

बकाया का भुगतान नहीं करने वाले बकायादारों की संपत्ति कुर्क कर वसूली की जाएगी। राजस्व वसूली के इस निर्देश के बाद भी लोगों ने इसे हल्के में लिया और टालमटोल करते रहे जिसपर विभाग ने सख्त रवैया अपनाया। विभाग ने 55 बकायेदारों की खेती समेत सभी संपत्तियां नीलाम कर दी। बाकि अन्य को कुर्क करने की भी जोरों से तैयारी चल रही है।

By Jaheer Hasan Edited By: Riya Pandey Sun, 07 Jul 2024 09:16 PM (IST)
करोड़ों का कर्ज नहीं चुकाने पर अरबों रुपये की संपत्ति कुर्क

जागरण संवाददाता, बागपत। करोड़ों रुपये का बकाया नहीं चुकाना बकाएदारों को महंगा पड़ने लगा। राजस्व विभाग ने 55 बकाएदारों की खेती की जमीन समेत अरबों रुपये की संपत्ति कुर्क कर उसे नीलाम कराने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

बागपत एसडीएम अविनाश त्रिपाठी तथा तहसीलदार अजय कुमार ने पाबला बेगमाबाद, निबाली, गौरीपुर हबीबपुर, खिंदौड़ा, अमीनगर सराय, शाहदरा दिल्ली, घटौली, पिलाना, डौलचा, रोशनगढ़, बुढसैनी, हरिया खेड़ा, मतानतनगर व नवादा आदि गांवों के बकायेदारों की संपत्ति कुर्क की। कुर्क संपत्ति में जमीन, भवन और अन्य संपत्ति हैं।

पर्याप्त मौके के बावजूद बकाएदारों ने नहीं चुकाया कर्ज

तहसीलदार ने बताया कि कुर्क संपत्तियों को नीलाम कराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इन बकायेदारों को पर्याप्त मौका दिया गया लेकिन बकाया नहीं चुकाया। इसलिए कार्रवाई करनी पड़ रही।

राजस्व विभाग की कार्रवाई के बाद बकाएदारों में खलबली

इनके अलावा 30 और बकाएदारों की संपत्ति एक दो दिन में कुर्क करेंगे। बता दें कि राजस्व विभाग की इस कार्रवाई से बकाएदारों में खलबली मची है।

लापरवाही को लेकर चालकों पर कार्रवाई

इसी तरह प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में ट्रैफिक पुलिस ने लापरवाही को लेकर कार्रवाई कर दी। हाईवे किनारे खड़ी कर सवारियां भरने पर यातायात पुलिस ने रविवार को रोडवेज के 18 बसों का चालान किया। वहीं निर्धारित रूट पर नहीं दौड़ने पर 13 लाल ऑटो और 23 ई-रिक्शों के विरुद्ध भी इसी तरह की कार्रवाई की गई।

आगरा रूट पर दौड़ने वाली बसों के चालक बस स्टैंड के बाहर और हाईवे किनारे जैन मंदिर के पास बसों को खड़ी कर सवारियां भरते हैं। इस कारण रास्ता जाम की स्थिति पैदा हो जाती है और जनता परेशान होती है।

हिदायत के बाद भी नहीं सुधर रहा था चालकों का रवैया

यातायात पुलिस ने कई बार चालकों को हिदायत दी लेकिन उनके रवैये में सुधार नहीं होने पर यातायात पुलिस ने दोपहर में यह कार्रवाई की। यातायात पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने की भनक लगने पर चालक बसों को भगाने का प्रयास करने लगे।

यह भी पढ़ें- यूपी की सियासत में अचानक आया भूचाल; भाजपा को बाय बाय बोलकर इस जिले में महिला नेत्री ने मचा दी खलबली

यह भी पढ़ें- घर में अचानक निकला 11 फिट लंबा अजगर, मच गई चीख-पुकार- जब वन विभाग को बुलाया गया तभी...