Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: चैटिंग फिर वीडियो कॉल...उसके बाद हत्या; बागपत में झूठी शान की खातिर दिल्ली के लड़के को पीटकर मार डाला

Brutal Murder In Baghpat हिमांशु की मां ने बताया कि किशोरी व उनके बेटे में प्रेम संबंध थे। किशोरी के स्वजन इससे नाखुश थे। आरोपित सोहनपाल व किशोरी की मां का कहना है कि हिमांशु ने 27 जून को किशोरी से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया था। वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दे किशोरी को ब्लैकमेल कर रहा था। समझाने पर भी नहीं माना था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 08 Jul 2024 09:20 AM (IST)
Hero Image
Baghpat News: ऑनर किलिंग का शिकार हुए हिमांशु का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, बागपत।  झूठी आन की खातिर अपहरण कर बीए के छात्र की ईंट व डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई। छात्र की मां ने किशोरी के माता-पिता, मामा व मौसेरे भाई समेत दस लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपितों ने छात्र का अपहरण कर हत्या की बात स्वीकार की है।

दिल्ली के 20 वर्षीय हिमांशु शर्मा की मां ने बागपत कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि शनिवार दोपहर हिमांशु को पड़ोसी किशोरी का पिता, चार रिश्तेदार तथा चार अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया। रात करीब साढ़े दस बजे उसे किशोरी की मां ने फोन कर बताया कि हिमांशु बागपत के गांव पाबला बेगमाबाद में है। यहां किशोरी की ननिहाल है।

अस्पताल में मृत किया घाेषित

पीड़िता अपने रिश्तेदारों और किशोरी की मां के साथ वहां पहुंची। अचेत अवस्था में पड़े हिमांशु को अस्पताल ले जाने लगे। रास्ते में पीसीआर की गाड़ी मिली तो उन्हें पूरा मामला बताया। पुलिस ने घटनास्थल से किशोरी के मामा सोहनपाल और मौसेरे भाई आकाश को गिरफ्तार कर लिया। जिला अस्पताल में हिमांशु को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: सूरजपाल उर्फ 'भाेले बाबा' के आश्रम की करोड़ों की संपत्ति पर सामने आया नया अपडेट, कुछ महीने पहले किया ये काम!

पूरे प्लान के तहत की हत्या

छात्र हिमांशु शर्मा की हत्या प्लान के तहत की गई है। पुलिस के मुताबिक किशोरी के मोबाइल से चैटिंग करके पहले हिमांशु को अपने पास बुलाने की कोशिश की। हिमांशु नहीं आया तो किशोरी से वीडियो कॉल कराई गई। जैसे ही हिमांशु बताए गए स्थान पर पहुंचा, तभी उसको कार में डालकर आरोपित पाबला बेगमाबाद लेकर पहुंचे, जहां पर बेरहमी से पिटाई कर उसकी हत्या कर दी।

ये भी पढ़ेंः Hathras Case: खुलती जा रही हैं 121 मौतों के पीछे की परतें!, क्यों मची भगदड़; न्यायिक जांच आयोग की टीम को बताई वजह

पीड़िताें को वीडियो कॉल कर दिखाया

दिल्ली के करतार नगर चौथा पुस्ता सूरज गली नंबर एक, मकान नंबर जे- 44 निवासी हिमांशु के ताऊ अनिल शर्मा के मुताबिक हिमांशु शनिवार को दोपहर करीब दो बजे जन्मदिन पार्टी में जाने के लिए बोलकर घर से निकला था। रात तक घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश की गई, लेकिन कहीं पता नहीं चला।

रात करीब साढ़े दस बजे पड़ोस की एक महिला ने हिमांशु की मां रजनी शर्मा को अपने घर बुलाकर जानकारी दी कि हिमांशु को ग्राम पाबला बेगमाबाद में ले जाया गया है। पुलिस से शिकायत मत करना। हिमांशु को आपको दिला दिया जाएगा। महिला अपने बेटे के साथ उन्हें पाबला के जंगल में लेकर पहुंची, जहां पर हिमांशु एक कार में अचेत अवस्था में मिला।

बागपत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में पुलिस की गाड़ी मिली। पुलिस कर्मियों को घटना की जानकारी दी गई। जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो चिकित्सकों ने हिमांशु को मृत घोषित कर दिया।

हिमांशु को डराना का उद्देश्य, हो गई मौत

आरोपितों ने पुलिस से कहा कि उनका उद्देश्य हिमांशु को मारपीट करके डराना था, ताकि किशोरी को परेशान न करे, लेकिन हिमांशु की मृत्यु हो गई।

इकलौता बेटा था हिमांशु

हिमांशु अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी छोटी बहन जिया शर्मा है। उसके पिता सुशील काफी समय से गायब है।

पहले भी की जा चुकी है ऑनर किलिंग

जनपद में ऑनर किलिंग की यह पहली घटना नहीं है। डेढ़ साल पहले ग्राम असारा में प्रेमी युगल की हत्या की गई थी। इससे पहले दोघट थाना क्षेत्र के गांव धनौरा, शबगा, बावली, कस्बा बड़ौत समेत कई स्थानों पर आनर किलिंग की कई घटनाएं की जा चुकी हैं।