Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat Accident: गणेश विर्सजन से लौट रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्रॉली में पिकअप ने टक्कर मारी; दो की मौत, चार घायल

तमाम सख्ती के बावजूद ट्रैक्टर ट्रॉली से यात्रा यूपी में रुक नहीं रही हैं। यूपी में हुए हादसों के बाद पुलिस को काफी बार चेतावनी मिली लेकिन फिर भी ट्रॉली से जानलेवा सफर जारी है। बागपत में गणपति विसर्जित कर लौट रहे श्रद्धालुओं के साथ हादसा घटित हो गया। टक्कर मारने वाली पिकअप को लोगों ने पकड़ लिया और पुलिस को साैंप दिया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
Baghpat News: खबर में सांकेतिक तस्वीर का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, बड़ौत/बागपत। Baghpat Road Accident: बड़ौत-अमीनगर सराय मार्ग पर देर रात भगवान गणेश की मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली में पिकअप गाड़ी ने टक्कर मार दी। हादसे में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि चार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने चालक को हिरासत में लेते हुए पिकअप को कब्जे में ले लिया है।

वाजिदपुर गांव से श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली में यमुना नदी में भगवान गणेश की मूर्ति को विसर्जन करने गए थे। मंगलवार रात लगभग 11.30 बजे श्रद्धालु वहां से लौट रहे थे तो बड़ौत-अमीनगर सराय मार्ग पर सामने से आ रही पिकअप गाड़ी ने ट्रैक्टर ट्रॉली में टक्कर मार दी। जिससे श्रद्धालुओं में चीख पुकार मच गई गई।

ट्रॉली में बैठे लोग हुए गंभीर घायल

ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठे अभिषेक पुत्र प्रेषण व दीपू पुत्र अनिल कश्यप, दीपक पुत्र राजकुमार, दीपक पुत्र अनिल, आर्यन उर्फ काला व मोनू पुत्र सुनील गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से अभिषेक और दीपू ने दम तोड़ दिया जबकि अन्य चारों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लोगों ने पिकअप गाड़ी चालक को पकड़ लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

इंस्पेक्टर मनोज कुमार चहल ने बताया कि हादसा देर रात हुआ है सराय रोड पर पिकअप ने ट्रैक्टर टॉली में टक्कर मारी है दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि चार श्रद्धालु घायल हो गए हैं। चालक को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है। उधर, मृतकों के स्वजन में कोहराम मचा हुआ है। 

ये भी पढ़ेंः बिजनौर में दो बालिकाओं से दुष्कर्म के दोषी को 40 वर्ष की सजा; रोते हुए पीड़ित बच्चियों ने की थी पहचान

ये भी पढ़ेंः Haridwar News: लैंड जिहाद के बाद अब जूस जिहाद! हिंदू जागरण मंच की उत्तराखंड में सैंपलिंग कराने की मांग

यूपी में पहले भी हो चुके हैं गंभीर हादसे

यूपी में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के काफी हादसे हो चुके हैं। विगत महीने कासगंज जिले में ट्रैक्टर ट्रॉली मोड पर पलटकर एक तालाब में गिरी थी, जिसमें दो दर्जन से अधिक लोगों की जान चली गयी थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर