Move to Jagran APP

प्रेम विवाह करने वाले दंपती के लिए पंचायत से फरमान जारी, 'कहीं भी दिखाई दें तो गोलियों से भूनों या काट दो'

Baghpat News In Hindi प्रेम विवाह करने पर एक दंपती को जान से मारने की धमकी मिली है। आरोप है कि युवती के स्वजन ने पंचायत में उनकी हत्या का एलान किया है। दहशत में युवक का परिवार गांव छोड़ चुका है। पीड़ित दंपती ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
Baghpat News: पुलिस से न्याय की गुहार लगाने पहुंचा दंपती।

जागरण संवाददाता, बागपत। प्रेम विवाह करने पर दंपती को कहीं भी दिखाई देने पर गोलियों से भूनने या काटकर हत्या करने की धमकी मिली है। आरोप है कि यह एलान युवती के स्वजन ने पंचायत में भी किया है। दहशत में युवक का परिवार गांव छोड़ चुका है।

पीड़ित दंपती ने सोमवार को एसपी से न्याय की गुहार लगाई। ग्राम लूम्ब निवासी सारिका ने बताया कि वह 12वीं उत्तीर्ण है। शिक्षा ग्रहण करते समय उसका गांव के नसीम अली से प्रेम प्रसंग हो गया था, तभी निकाह करने की ठान ली थी। इससे उसके मायकेवाले खुश नहीं हैं। उसकी मर्जी के विरुद्ध लाकडाउन के समय कांधला (शामली) के एक युवक से उसका निकाह करा दिया गया था।

प्रेमी नसीम अली संग गाजियाबाद में किया निकाह

विवाद होने पर कुछ समय बाद ही पति ने उसको फोन पर तलाक दे दिया था। करीब डेढ़ साल पहले अपने प्रेमी नसीम अली के साथ घर से चली गई थी। उन दोनों ने नौ जून 2023 को गाजियाबाद में निकाह किया। आरोप है कि उसके मायकेवाले व रिश्तेदार उनकी हत्या करने की फिराक में हैं। ध

मकी दी कि कहीं भी दिखाई देते ही गोलियों से भून देंगे या काटकर हत्या कर देंगे। यह एलान गांव में पंचायत में भी किया है। उनको अपनी जान का खतरा बना हुआ है, इसलिए इधर-उधर छिपकर अपनी जान बचा रहे हैं। उसके पति नसीम अली के परिवार ने तो दहशत में गांव छोड़ रखा है। पीड़ित दंपती ने एसपी से अपनी सुरक्षा और आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई का मांग की है। एसपी अर्पित विजयवर्गीय का कहना है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब में जेठ पर किया हमला

सारिका का कहना है कि उसके जेठ शमीम पंजाब में कार्य करते हैं। आरोप है कि चार माह पहले मायकेवालों ने पंजाब पहुंचकर जेठ पर हमला किया।  

तलाकशुदा महिला के पीछे पड़ा युवक, मुकदमा दर्ज

एक युवक तलाकशुदा महिला के पीछे पड़ा हुआ है। परेशान करने पर पीड़ित महिला ने आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। शहर की एक कालोनी की रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि निकाह के दो साल बाद उसका तलाक हो गया था, जिसके बाद वह अपने मायके में रहने लगी थी। उसके मुहल्ले में रहने वाला एक युवक उसे अश्लील इशारे करते हुए अपने साथ रहने का दबाव बनाता है। आरोपित ने बात करने के लिए उसके घर में बिना सिम का मोबाइल भी फेंक दिया था।

ये भी पढ़ेंः दूसरी युवती साथ पति को पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा, सड़क पर हुआ 'वो' को लेकर हंगामा; बुला ली पुलिस

ये भी पढ़ेंः हाईटेक कार चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, सेंसर से तोड़ते थे गाड़ी का सिक्योरिटी सिस्टम

घर से निकलते ही करता है पीछा

घर से निकलते ही आरोपित युवक उसका पीछा करता है। रात के समय दरवाजे में कंकर मारता है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि बात न मानने पर आरोपित युवक उसके पिता को जेल में बंद कराने की धमकी देता है। उसके भाई के दोस्त को आए दिन धमकी देकर उस पर भी झूठे आरोप लगा रहा है जिससे वह बदनाम हो जाए। आरोपित युवक ने उसके पिता को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी है।

पीड़िता ने आरोपित युवक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर मनोज कुमार चहल ने बताया कि आरोपित युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।