Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baghpat News: एक ऐसा विभाग जहां हेलमेट पहनकर काम कर रहे कर्मचारी, पढ़िए इसके पीछे का कारण

Baghpat News हेलमेट लगाकर कार्य करते कर्मियों के फोटो प्रसारित होते ही खलबली। डीएम ने एसई से जताई नाराजगी एमडी से की वार्ता। जनपद की चारों परीक्षणशालाओं के भवन जर्जर। जल्द नए भवन के निर्माण की व्यवस्था हो सकती है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 28 Feb 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
Baghpat News: हेलमेट लगाकर कार्य करते कर्मियों के फोटो प्रसारित होते ही खलबली।

बागपत, जागरण टीम। बागपत जिले में ऊर्जा निगम की परीक्षणशालाओं के भवन अपनी मियाद पूरी कर जर्जर हो चुके हैं। यहां कार्यरत कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर काम करने को मजबूर हैं। कर्मचारियों के सिर पर हेलमेट लगाकर कार्य करने के फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए एमडी मेरठ से नया भवन बनवाने के संबंध में वार्ता की।

चार विद्युत परीक्षणशालाएं हैं

दरअसल, जनपद में चार विद्युत परीक्षणशालाएं हैं, जिनमें से एक-एक बागपत और खेकड़ा में तथा दो बड़ौत में हैं। जनपद के चारों परीक्षणशालाएं जीर्णशीर्ण हो चुकी हैं। आए दिन इनके कमरों के लिंटर से मलबा टूटकर कर्मचारियों पर गिरता रहता है। पूर्व में कई कर्मचारी चोटिल भी हो चुकी हैं, जिसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से कर्मचारी हेलेमेट लगाकर ही कार्य करते हैं। परीक्षणशाला के अधिशासी अभियंता नितिन जायसवाल के मुताबिक, जर्जर भवन की बाबत कई बार उच्चाधिकारियों से पत्राचार किया जा चुका है मगर मामले मेंं कोई प्रगति नहीं हो सकी। 

ये भी पढ़ें...

Taj Mahotsav: मैथिली ठाकुर ने छेड़े सुर तो शिल्पग्राम में झूमे दर्शक, पढ़िए आज क्या है ताज महोत्सव में खास

निगम के अधिकारियों में खलबली

शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर खेकड़ा की परीक्षणशाला में हेलमेट लगाकर कार्य करते कर्मचारियों के फोटो प्रसारित हुए थे, जिसके बाद शनिवार को बड़ौत परीक्षणशाला में हेलमेट लगाकर कार्य करते कर्मचारियों के फोटो भी प्रसारित हो गए। इससे निगम के उच्चाधिकारियों में खलबली मच गई।

ये भी पढ़ें...

Meerut News: बिग बास फेम अर्चना गौतम ने प्रियंका गांधी वाड्रा के सलाहकार के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाए आरोप

डीएम राजकमल यादव ने भी मामले की बाबत एसई से नाराजगी जताई। एसई रणविजय सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर नए भवन निर्माण का प्रस्ताव पास कराने का अनुरोध किया है।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें